September 25, 2024

मीडिया से दूर भागती हैं ब्रिटेन की PM! पूर्व सलाहकार ने Liz Truss को लेकर किया बड़ा खुलासा

0

ब्रिटेन
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस (Liz Truss ) इन दिनों काफी मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। पीएम बनने के बाद वह हर मोर्चे पर नाकाम होती दिख रही हैं। इन सबके बीच लिज ट्रस के बारे में कई बाते निकल कर सामने आ रही हैं, जैसे वह मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं। प्रधानमंत्री के एक पूर्व सहयोगी ने खुलासा किया है कि कैसे उनके सलाहकार ट्रस को टीवी शो के प्रश्नकाल (Question Time) से बाहर निकालते थे।

 रिश्तेदारों की मौत की झूठी खबर फैलाते थे पीएम की एक पूर्व सहयोगी किर्स्टी बुकानन (Kirsty Buchanan) ने दावा किया है कि,लिज ट्रस के सलाहकार तरह-तरह के बहाने बनाते थे ताकि लिज ट्रस को टेलीविजन शो पर जाने से बचाया जा सके। इसके लिए पीएम के सलाहकार ट्रस के किसी रिश्तेदार की मृत्यु की बात झूठी बात फैला देते थे। किर्स्टी बुकानन जो न्याय सचिव के पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री के लिए काम किया, ने व्हाइटहॉल सोर्सेज पॉडकास्ट से बात करते हुए यह बड़ा खुलासा किया।

ट्रस को टेलीविजन शो से दूर रखने के लिए मशक्कत साक्षात्कार के दौरान किर्स्टी बुकानन ने कहा कि, लिज ट्रस को टेलीविजन शो पर जाने से रोकने के लिए रिश्तेदारों की मौत का नाटक करते थे। वह मीडिया को पसंद नहीं करती थीं। इसलिए ट्रस के सलाहकार इस तरह के बहाने बनाते थे ताकि उन्हें प्रश्न काल का सामना करने से बचाया जा सके।

इस तरह फैलाई जाती थी अफवाह हालांकि, किर्स्टी बुकानन ने यह भी कहा कि लिज ट्रस को टीवी शो से दूर रखने के लिए उनके दूर के रिश्तेदारों के मरने की खबर फैलाई जाती थी। उनके सबसे करीबी परिवार के सदस्यों की मौत की अफवाह नहीं फैलाई जाती थी। इससे जल्दी सच्चाई का पता चलने का डर रहता था। इसलिए दूर के चारी, चचेरे भाई और अन्य दूर के रिश्तेदारों की मौत की खबर सुना दी जाती थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed