September 25, 2024

दिवाली पर कहीं खुले रहेंगे बैंक तो कहीं छठ पूजा पर रहेंगे बंद

0

 नई दिल्ली
 फेस्टिव सीजन के चलते अगले 10 दिनों यानी 22 से 31 अक्टूबर के दौरान कई दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। अगर आपको आने वाले दिनों में बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो जल्द निपटा लें। रिजर्व बैंक के हॉलिडे लिस्ट मुताबिक के दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज सहित अन्य कई त्योहारों के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। छठ पूजा (सुबह का अर्ध्य) यानी सोमवार 31 अक्टूबर को भी कुछ शहरों में बैंक बंद रहेंगे। बता दें अलग-अलग राज्यों और शहरों में बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग होती हैं। ऐसे में यहां देख लें कि आपके राज्य और शहर में बैंक कब-कब बंद रहेंगे।

दिवाली के दिन यहां खुले रहेंगे बैंक

22 से 24 अक्टूबर तक सभी जगह बैंक बंद रहेंगे। 22 को चौथा शनिवार और 23 को रविवार होने के कारण बैंक में अवकाश है। वहीं 24 अक्टूबर को दिवाली होने के चलते गंगटोक, हैदराबाद और इम्फाल को छोड़कर सभी जगह बैंक बंद रहेंगे। जबकि, जयपुर में 25 अक्टूबर को भी बैंक बंद रहेंगे। 26 अक्टूबर को अहमदाबाद, बेंगलुरू, देहरादून, गंगटोक में गोवर्धन पूजा/विक्रम संवत नव वर्ष दिवस/भाई दूज/भाई दूज/दिवाली (बाली प्रतिपदा)/लक्ष्मी पूजा/प्रवेश दिवस के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे।

31 अक्टूबर को छठ पूजा के लिए इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद

वहीं कानपुर, गंगटोक, इम्फाल, लखनऊ जैसे शहरों में 27 अक्टूबर को भाईदूज/चित्रगुप्त जयंती/लक्ष्मी पूजा/दीपावली/निंगोल चककूबा के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे। 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन/सूर्य पश्ती डाला छठ (सुबह की अर्ध्य)/छठ पूजा के उपलक्ष्य में पटना, रांची और अहमदाबाद में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed