September 25, 2024

एक दिसंबर से बांग्लादेश दौरे पर जाएगी भारतीय टीम,शेड्यूल जारी

0

  ढाका
 भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. यहां टीम इंडिया को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है, लेकिन उससे पहले ही एक नया शेड्यूल आ गया है. यह भारत के बांग्लादेश दौरे का शेड्यूल है.

दरअसल, टीम इंडिया को इस दिसंबर बांग्लादेश दौरे पर जाना है. इस दौरान भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे और दो टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए भारतीय टीम एक दिसंबर को ढाका पहुंचेगी. जबकि दौरे के बाद 27 दिसंबर को वापस लौटेगी.

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे-टेस्ट सीरीज

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने यह शेड्यूल जारी किया है. इसके मुताबिक, भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर सबसे पहले तीन वनडे मैच खेलेगी. सभी मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. यह वनडे मैच 4, 7 और 10 दिसंबर को खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी.

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच चटगांव के Zohur Ahmed Chowdhury Stadium में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच ढाका में 22 से 26 दिसंबर के बीच खेला जाएगा.

7 साल बांग्लादेश में सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

बीसीबी ने अपने बयान में कहा है कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. भारतीय टीम का 2015 के बाद यह पहला बांग्लादेश दौरा रहेगा. यानी करीब 7 साल बाद टीम इंडिया बांग्लादेश में कोई सीरीज खेलेगी. इससे पहले 2015 में बांग्लादेश ने अपने ही घर में भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था. जबकि एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

भारत के बांग्लादेश दौरे का शेड्यूल

तारीख:             मैच  –              कहां
दिसंबर 4:       पहला वनडे –       ढाका
दिसंबर 7:      दूसरा वनडे –        ढाका
दिसंबर 10:   तीसरा वनडे –      ढाका
दिसंबर 14-18: पहला टेस्ट –  चटगांव
दिसंबर 22-26: दूसरा टेस्ट –    ढाका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed