September 25, 2024

भारत जोड़ो यात्रा के लिए 24-26 अक्टूबर को ‘दिवाली ब्रेक’

0

नई दिल्ली
 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 24 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक दिवाली अवकाश पर रहेगी और 27 अक्टूबर को फिर से शुरू होगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा- भारत जोड़ो यात्रा 24 और 25 अक्टूबर को दिवाली के लिए और 26 अक्टूबर को मल्लिकार्जुन खड़गे-जी को चुनाव प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए अवकाश लेगी। यात्रा 27 अक्टूबर की सुबह तेलंगाना में फिर से शुरू होगी।

इससे पहले गुरुवार को- यात्रा के 43 वें दिन, राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के मुगाती में चार अलग-अलग समूहों के साथ बातचीत की। उन्होंने विजाग स्टील प्लांट की बिक्री और एक मजबूत और रणनीतिक सार्वजनिक क्षेत्र के लिए अपनी ²ढ़ प्रतिबद्धता के लिए कांग्रेस के विरोध को दोहराया।

एक अन्य ट्वीट में रमेश ने कहा: भारत जोड़ो यात्रा का 43वां दिन लंबा, गर्म, लेकिन बहुत उपयोगी रहा। कुरनूल जि़ले में उत्साह से भरी भीड़ के साथ सुबह यात्रा जल्दी शुरू हुई। पूरे दिन यात्रा के साथ-साथ लोगों का हुजूम चला। इस बीच राहुल गांधी की कई सकारात्मक बातचीत हुई। मंत्रालयम के रास्ते वह कपास के एक खेत में भी गए।

वहीं राहुल गांधी ने अपनी बातचीत के दौरान यह भी कहा कि उनकी पार्टी एलआईसी के निजीकरण के खिलाफ है जिसने भारत की अच्छी सेवा की है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि विशेष रूप से स्वास्थ्य के लिए बीमा उत्पादों के लिए उच्च जीएसटी लगाया जा रहा था। उन्होंने बीमा एजेंटों की लंबे समय से लंबित मांगों को पूर्ण समर्थन दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *