September 25, 2024

बाजार की भीड़ को नियंत्रित करने नगर निगम और पुलिस प्रशासन समन्वय से करें काम: कलेक्टर

0

रायपुर

कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर भुरे ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में दीपावली खरीदी के लिए बाजार में बढ़ रही भीड़ और यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल,नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुवेर्दी और अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।  

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि त्यौहारी खरीदी के लिए बाजार में उमड़ रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए निगम और पुलिस समन्वय के साथ काम करे। इस दौरान लोग ट्रैफिक जाम होने से परेशान ना हो। उन्होंने दुकानों के सामने बाहर तक सामान रखकर बेचना रोकने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया ताकि दुकानों के सामने लोगों की भीड़ इक_ी ना हो और आने-जाने में सभी लोगों को सहूलियत हो। कलेक्टर डॉ भुरे ने मुख्य मार्गों जैसे पंडरी, शंकर नगर, मालवीय रोड, जीई रोड, लाखे नगर रोड आदि में निगम और पुलिस प्रशासन को त्यौहार के समय लोगों को ट्रैफिक जाम से बचाने के लिए पैट्रोलिंग बढ़ाकर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। लोगों की सहुलियत को ध्यान में रखते हुए शहर के अलग-अलग जगहों में वाहन पार्किंग की व्यवस्था करने को कहा।

कलेक्टर डॉ भुरे ने कहा कि शहर के लाखे नगर, हालीक्रॉस, बी.टी.आई ग्राउंड और रावांभाटा में फटाका विक्रय के लिए स्थल निर्धारित किया गया है। उन्होंने इन स्थानों के अलावा दूसरी किसी भी जगह फटाका बेचने पर रोक लगाने के कड़े निर्देश दिए और ऐसे सभी फटाका बेचने वालो को निर्धारित फटाका विक्रय स्थल पर स्थानांतरित करने को कहा। लोगो को जानमाल की हानि से बचाने के लिए फटाका विक्रय स्थल पर पानी और फायर सेफ्टी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed