September 23, 2024

शाहीन अफरीदी WTC में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज बने, नंबर 1 पर राज कर रहा है ये भारतीय

0

 नई दिल्ली
 
श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी है। शाहीन अफरीदी की घातक गेंदबाजी के चलते मेजबान टीम पहली पारी में मात्र 222 रनों पर ही सिमट गई। दिनेश चांदीमल (76) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 40 का आंकड़ा तक पार नहीं कर पाया। अफरीदी ने 14.1 ओवर में 58 रन खर्च कर कुल 4 विकेट चटकाए। इसी के साथ वह मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस चक्र में अफरीदी अभी तक 41 विकेट चटका चुके हैं।
 
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शाहीन अफरीदी ने इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरनस को पछाड़ा है। एंडरसन ने अभी तक खेले 10 मुकाबलों में 40 विकेट चटकाए थे, वहीं अफरीदी अपने 8वें ही मैच में 41 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। बात इस चैंपियनशिप चक्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी की करें तो वह जसप्रीत बुमराह है जिन्होंने 10 मैचों में कुल 45 विकेट चटकाए थे।
 
जसप्रीत बुमराह – 45
शाहीन अफरीदी – 41*
जेम्स एंडरसन – 40
नाथन लायन – 39
पैट कमिंस – 35

बात मुकाबले की करें तो पहले दिन पाकिस्तान ने श्रीलंका को 222 रनों पर समेट कर 2 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान बाबर आजम के साथ अजहर अली मौजूद हैं। पाकिस्तान अभी भी मेजबानों से 198 रन पीछे हैं। दूसरे दिन का खेल गीली मैदान की वजह से देरी से शुरू होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *