September 25, 2024

भारत-PAK मुकबले में क्या होगा मौसम रोल,बारिश के कितने आसार

0

मेलबर्न

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सुपर-12 मुकाबला रविवार को होने जा रहा है. भारत में जब लोग छोटी दिवाली के जश्न में डूबे होंगे, उस वक्त मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में रोहित शर्मा की आर्मी बाबर आजम ब्रिगेड से लड़ने का काम कर रही होगी. लेकिन इस मैच की सबसे बड़ी चिंता मौसम बनी हुई थी.

मेलबर्न में लगातार बारिश हो रही थी, साथ ही 23 अक्टूबर यानी मैच की तारीख वाले दिन मेलबर्न में बारिश होने की संभावना थी. लेकिन मेलबर्न का ताज़ा अपडेट को सही मानें तो फैन्स के लिए खुशखबरी है. क्योंकि मेलबर्न में लंबे वक्त से बारिश रुकी हुई है,

मेलबर्न में मौसम का  हाल क्या?
भारत के समयानुसार, शनिवार की सुबह करीब 6 घंटे तक लगातार मेलबर्न में बारिश हुई. मेलबर्न के आसमान में बादल छाए हुए थे, ऐसे में लग रहा था कि मौसम रविवार तक बदलेगा नहीं. लेकिन अब अचानक माहौल बदला है, क्योंकि जब रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. उस वक्त मेलबर्न में बारिश रुकी हुई थी, साथ ही धूप भी निकली थी.

Weather.Com के मुताबिक, 23 अक्टूबर को अब मेलबर्न में बारिश होने के आसार कम हो गए हैं. पहले दिन में जहां 80 फीसदी तक बारिश के आसार थे, अब वह 25 फीसदी के आसपास चले गए हैं. हालांकि, रविवार रात को अभी भी 90 फीसदी तक बारिश के आसार हैं. बता दें कि भारतीय समयानुसार भले ही दोपहर 1.30 बजे मैच हो रहा हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के वक्त के अनुसार यह मैच मेलबर्न में शाम 7 बजे शुरू होगा.

गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप के जो सुपर-12 मुकाबले हैं, उनके लिए कोई रिजर्व डे नहीं है. यानी अगर बारिश की वजह से भारत-पाकिस्तान का मैच टल जाता है तो फैन्स को काफी निराशा होगी. टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच 1-1 प्वाइंट बांट दिया जाएगा. हज़ारों की संख्या में फैन्स मेलबर्न में यह मैच देखने पहुंचे हैं, करोड़ों फैन्स टीवी पर इस मैच को देखेंगे. ऐसे में हर कोई दुआ कर रहा है कि मेलबर्न में मौसम कमाल करे और भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला देखने को मिले.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के मैच
•    23 अक्टूबर भारत बनाम पाकिस्तान मेलबर्न, दोपहर 1:30 बजे
•    27 अक्टूबर भारत बनाम नीदरलैंड सिडनी, दोपहर 12:30 बजे
•    30 अक्टूबर भारत बनाम साउथ अफ्रीका पर्थ, शाम 4:30 बजे
•    2 नवंबर भारत बनाम बांग्लादेश एडिलेड, दोपहर 1:30 बजे
•    6 नवंबर भारत बनाम जिम्बाब्वे मेलबर्न, दोपहर 1:30 बजे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *