September 25, 2024

DAVV Indore: स्नातक पूरक परीक्षाओं खत्म ,रिजल्ट 20 नवंबर तक

0

इंदौर
स्नातक पाठ्यक्रम की पूरक परीक्षाएं खत्म हो चुकी है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने स्नातक दूसरे और अंतिम वर्ष की उत्तर पुस्तिका जांचवाई जा रही है। अगले महीने इन परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जाएंगे। कुलपति डा. रेणु जन ने नवंबर तीसरे सप्ताह तक सभी परिणाम जारी करने को कहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मूल्यांकन केंद्र को 20 नवंबर तक का समय दिया है। इस बीच विद्यार्थियों के मार्क्स को अपलोड भी करना है। अधिकारियों के मुताबिक स्नातक पाठ्यक्रम की पूरक परीक्षा में करीब 22 हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए है।

मार्च-मई के बीच विश्वविद्यालय ने बीए, बीकाम, बीएससी, बीडब्ल्यूएस, बीजेएमसी सहित अन्य पाठ्यक्रम की दूसरे और अंतिम वर्ष की मुख्य परीक्षा करवाई। अगस्त में रिजल्ट जारी किए गए, जिसमें एक-एक विषय में 20-22 हजार विद्यार्थी फेल हो गए। इनके लिए विश्वविद्यालय ने 11 से 20 अक्टूबर के बीच पूरक परीक्षा करवाई गई। पंद्रह से पच्चीस केंद्रों पर तीन सत्र में परीक्षा करवाई गई। पेपर होते ही विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका विश्वविद्यालय के मूल्यांकन केंद्र बुलवाई गई। इन्हें शिक्षकों के जंचवाने का काम किया जा रहा है।

अधिकारियों के मुताबिक रिजल्ट बनाने का काम 7 नवंबर से शुरू होगा। इस दौरान कालेजों से विद्यार्थियों के इंटरनल मार्क्स मांगवाए जा रहे है। ताकि मुख्य परीक्षा और इंटरनल के मार्क्स को एक-साथ जोड़ा जाएगा। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि पूरक परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए उड़नदस्ते को जिम्मेदारी सौंपी थी। रिजल्ट 20 नवंबर से जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *