September 25, 2024

आतंकवाद एक बड़ी वैश्विक समस्या है , इसका कोई भी धर्म नहीं होता :सपा सांसद एसटी हसन

0

 मुरादाबाद

 

UP के मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन ने आतंकवाद के मुद्दे पर बयान दिया है. एसटी हसन ने गृहमंत्री अमित शाह के आतंकवाद को लेकर दिए गए बयान पर रिएक्शन देते हुए कहा है कि आतंकवाद एक बहुत बड़ी समस्या है, इससे अच्छी तरीके से निपटना चाहिए. आतंकवाद का कोई भी धर्म नहीं होता. जब बम फटता है, गोली चलती है तो कोई नहीं देखता कि वो किसको लग रही है.

आतंकवाद का नहीं है कोई मजहब
   
सपा सांसद ने कहा कि यकीनी तौर पर आतंकवाद एक ग्लोबल प्रॉब्लम है. आतंकवाद का कोई मजहब नहीं होता है. कुछ लोग अपनी सियासत के लिए आतंकवाद को मजहब से जोड़ना शुरू कर दिए हैं. हर इंसान को आतंकवाद से लड़ना चाहिए. यह इंसानियत के खिलाफ है और सारे मजहब की बताई हुई तालीम के खिलाफ है.

बम फटता है तो मजहब नहीं देखता

उन्होंने कहा कि जब बम फटता है तो वह यह नहीं देखता किस मजहब का आदमी मर रहा है. गोली चलती है तो आतंकवादी यह नहीं देखता किस मजहब के लोगों को जाकर लग रही है. आतंकवाद को जितनी शिद्दत से रोका जाए वह जरूरी है और इंटरनेट यकीनी तौर पर उसकी सहायता कर रहा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी राजनीतिक दल आतंकवाद को सपोर्ट नहीं करता लेकिन राजनीतिक दलों के आचरण से अनरेस्ट होता है और उन अनरेस्ट की वजह से कहीं ना कहीं आतंकवाद को प्रोत्साहन मिलता है.

अमित शाह ने दिया था ये बयान

बता दें कि अमित शाह ने दिल्ली में 90वें इंटरपोल महासभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 'आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और आतंकवाद छोटा या बड़ा नहीं होता. भारत का लक्ष्य आतंकवाद की कमर तोड़ना है.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *