September 24, 2024

Dr. narottam mishra: इलेक्ट्रिक चाक देख कर बैठ गए गृहमंत्री और बनाने लगे मिट्टी के दिए

0

भोपाल
Dr. narottam mishra ने दतिया में एक कुम्हार के घर पहुंच कर इलेक्ट्रिक चाक पर मिट्टी के दीपक बनाए। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का यह अंदाज देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा अचानक से राहुल प्रजापति के घर पहुंच गए थे और यहां राहुल प्रजापति को इलेक्ट्रिक चाक पर दीपक बनाते हुए देखकर वे खुद भी दीपक बनाने के लिए बैठ गए।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा शनिवार की रात को दतिया में मौजूद थे। वह अचानक राहुल प्रजापति नाम के एक कुम्हार के घर रात के वक्त पहुंच गए। दीपावली के त्योहार को देखते हुए राहुल प्रजापति इलेक्ट्रिक चाक पर दिए बना रहा था। गृहमंत्री ने जब राहुल को दिए बनाते देखा तो वे भी राहुल के पास जाकर जमीन पर बैठ गए और राहुल को दिए बनाते हुए देखते रहे।

राहुल को दिए बनाते हुए देखने के बाद गृह मंत्री खुद को भी नहीं रोक पाए और वे भी इलेक्ट्रिक चाक पर दिए बनाने का प्रयास करने लगे। राहुल उन्हें गाइड करते रहे और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा चाक पर मिट्टी पर हाथ जमा कर दिए बनाते हुए नजर आए। गृहमंत्री का यह अंदाज देखकर वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए।

गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने दिए बनाने के साथ ही राहुल प्रजापति से उसका हालचाल जाना। इसके बाद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने राहुल प्रजापति की मदद करते हुए उसे ₹10000 की आर्थिक सहयोग भी किया और राहुल प्रजापति को आश्वासन दिया कि उसे जल्द ही प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ दिया जाएगा। गृहमंत्री की दरियादिली देखकर राहुल प्रजापति का परिवार खुश हो गया।

पिछले दिनों दतिया में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में शहर के 10 कुम्हारों को इलेक्ट्रिक चाक वितरित किए गए थे। खुद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे। कार्यक्रम में डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने सभी से अपील की थी कि सभी लोग इस बार दिवाली पर मिट्टी के दीपक ही खरीदें ऐसा करने से कुम्हारों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *