September 24, 2024

स्वास्थ्य विभाग का दीपावली धमाका ऑफर ,टीबी का मरीज लाने पर 50 हजार का इनाम

0

आगर मालवा.
आगर मालवा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली पर एक अनोखी इनामी स्कीम निकाली है. इस स्कीम के तहत टीबी के मरीज को अस्पताल लाने वाले व्यक्ति को 500 से लेकर 50 हजार रुपए तक का इनाम दिया जाएगा. इतना ही नहीं इनाम की लिस्ट में टिफिन, मोबाइल, मिक्सर-ग्राइंडर और सोना-चांदी भी शामिल हैं. विभाग ने टीबी के मरीजों में कमी लाने के उद्देश्य से यह स्कीम निकाली है.

स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली के पहले शुरू की गयी इस स्कीम में इनाम के तौर पर टिफिन, मिक्सर-ग्राइंडर, मोबाइल और सोना-चांदी के सिक्कों का भी ऑफर दिया है. इनाम पाने के लिए व्यक्ति को टीबी का नया मरीज अस्पताल ले जाना होगा. शर्त यह है कि टीबी का नया मरीज जिसका अभी तक इलाज ना हुआ हो. इसमें एक मरीज ले जाने पर 500 और 5 मरीज ले जाने पर 2500 रुपए के इनाम रखे गए हैं. साथ ही मरीजों की संख्या पर इनाम की राशि या सामान मिलना तय है.
 

इसलिए शुरू की इनामी योजना
चिकित्सा विभाग के इस ऑफर के बारे में आगर मालवा के डॉक्टर जे एस मालवीय ने बताया कि वर्ष 2025 तक देश से टीबी को खत्म करने की योजना है. इसको ही लेकर आगर मालवा जिला चिकित्सा विभाग, 24 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक टीबी नियंत्रण महा अभियान चला रहा है. इसके लिए टीबी के मरीज लाओ और इनाम पाओ योजना की शुरुआत की गई है. इससे ज्यादा से ज्यादा टीबी के मरीजों को ठीक किया जा सकेगा.

सराहनीय पहल
दीपावली पर जब हर तरफ बाजार में कंपनियां नये नये ऑफऱ लेकर आयी हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ये पहल जनता के हित में और अपने आप में सराहनीय है. धनतेरस पर हम धनवंतरि की पूजा तो करते हैं लेकिन असल जिंदगी में सेहत को नजरअंदाज करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *