September 24, 2024

मीडिया गैर-मुद्दों पर चर्चा करने में समय बर्बाद कर-महबूबा मुफ्ती

0

जम्मू
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि वह वास्तविक समस्याओं को कवर करने के बजाय जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा उन्हें बेदखली का नोटिस जारी करने जैसे गैर-मुद्दों पर चर्चा करके समय बर्बाद कर रही है। प्रशासन ने इस सप्ताह की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री को यह कहते हुए बेदखली का नोटिस जारी किया था कि वह उच्च सुरक्षा वाले गुप्कर रोड पर बंगले का उपयोग करने की हकदार नहीं हैं।

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने कहा, "मीडिया गैर-मुद्दों पर चर्चा करने में समय बर्बाद कर रही है जैसे महबोबा मुफ्ती का घर खाली करना। आदर्श रूप से, उन्हें वास्तविक मुद्दों और लोगों (जम्मू-कश्मीर के) की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं।"

महबूबा ने यह भी कहा कि पासपोर्ट को जब्त करना, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ या बेदखली के नोटिस उन्हें आश्चर्यचकित नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, "अगर कोई चीज मुझे चौंकाती है, तो वह (दृश्य) मीडिया की प्राथमिकताएं हैं।"

महबूबा मुफ्ती को बेदखली नोटिस पर बहस पर कहा, "पुलिस हिरासत में एक किशोर की हत्या कर दी गई थी। वह सिर्फ एक आरोपी था और उसके खिलाफ कुछ भी साबित नहीं हुआ था। उन परिस्थितियों पर प्राइम टाइम बहस करने के बजाय, जिसमें इस 19 वर्षीय जीवन को खत्म कर दिया गया था, मीडिया पकड़ रहा है।," उन्होंने कहा, "चर्चा इस बात पर केंद्रित होनी चाहिए कि पुलिस हिरासत में रहने के दौरान इस युवक को कैसे मारा जा सकता है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह फेयर व्यू बंगला खाली करेंगी, महबूबा ने कहा कि अगर सरकार को सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है, तो मैं घर खाली कर दूंगी। "क्या बड़ी बात है?" पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) सहित कई राजनीतिक दलों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक गिरफ्तार 'हाइब्रिड' आतंकवादी की हत्या की जांच की मांग की थी। .

इमरान बशीर गनी को मंगलवार तड़के जिले के हरमैन में दो मजदूरों की हत्या में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, बुधवार तड़के जब पुलिस ने शोपियां के नौगाम इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया तो वह आतंकवादियों की गोलीबारी में मारा गया।

2020 में, नेकां नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आधिकारिक बंगला खाली कर दिया, जो उन्हें 2002 में सुरक्षा आधार पर आवंटित किया गया था, जब वह लोकसभा सदस्य थे। उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने बंगला खाली कर दिया था क्योंकि प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्रियों के आधिकारिक आवास के अधिकार को खत्म कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed