September 24, 2024

गुजरात विधानसभा चुनाव में 25 फीसदी नए चेहरों को टिकट देगी भाजपा – अमित शाह

0

वडोदरा
 केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि गुजरात विधानसभा के आगामी चुनाव में पार्टी नए चेहरों को 25 फीसदी टिकट देगी। हालांकि उम्मीदवार की जीत की क्षमता पर विचार किया जाएगा। रविवार शाम वड़ोदरा में मीडियाकर्मियों के साथ अनौपचारिक बातचीत में शाह ने कहा कि टिकट के लिए उम्मीदवार के जीतने की क्षमता ही एकमात्र मापदंड है, पार्टी का संसदीय बोर्ड उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगा। लेकिन पार्टी नए चेहरों को कम से कम 25 फीसदी टिकट देगी।

चुनाव में पार्टी 45 से 46 नए चेहरों को टिकट दे सकती है।

शाह ने कहा कि पार्टी अगर अन्य उम्मीदवारों की अपेक्षा जीतने की क्षमता होगी तो पार्टी तीन-चार बार से निर्वाचित हो रहे उम्मीवारों को टिकट दे सकती है।

राज्य में विधानसभा की 182 सीटें हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 सीटें जीती थीं।

चुनाव में आप की मौजूदगी पर टिप्पणी करते हुए शाह ने कहा कि अतीत में पार्टियों को वोट बांटने के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों को मैदान में उतारना पड़ता था, उस जगह को आप द्वारा बदल दिया जाएगा, निर्दलीय उम्मीदवार गंभीरता से चुनाव नहीं लड़ते थे, लेकिन मतगणना तक आप गंभीरता से चुनाव लड़ेगी।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आप कांग्रेस के वोटों में सेंध लगाएगी, इससे भाजपा को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में भाजपा ने 5,000 से कम अंतर के साथ लगभग 35 सीटें जीती थीं, 2022 के चुनाव में आप की उपस्थिति के साथ इन 35 सीटों पर भाजपा का अंतर बढ़ जाएगा।

शाह ने कहा कि यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है और लोग भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट करेंगे और कांग्रेस विपक्ष में रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *