September 24, 2024

तमिलनाडु सिलिंडर ब्लास्ट में 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार, हाई अलर्ट पर पुलिस

0

तमिलनाडु
Coimbatore Car Blast। कोयंबटूर पुलिस ने रविवार को मंदिर के सामने कार विस्फोट में 29 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद तालका, मोहम्मद अजरूदीन, मोहम्मद रियास, फिरोज इस्माइल और मोहम्मद नवाज इस्माइल के रूप में हुई है।

पुलिस ने ये भी बताया कि कार विस्फोट एलपीजी सिलेंडर के कारण हुआ था। पुलिस को मृतक के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री प्राप्त हुआ है। मृतक की पहचान उक्कदम निवासी जमीजा मुबीन के रूप में हुई है। इस बीच डीजीपी सिलेंद्र बाबू, एडीजीपी थमराय कन्नन, इंटेलिजेंस आईजी सेंथिल वेलन, और विशेष जांच विभाग के एसपी स्टीफन जेसुपथम चेन्नई से कोयंबटूर पहुंचे और मौके पर जांच की।
 
जमीजा मुबीन के घर से मिले भारी मात्रा में विस्फोटक
डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने बताया कि उक्कडम में कोट्टाइमेदु क्षेत्र में जमीजा मुबीन के आवास की तलाशी ली गई थी। इस दौरान मृतक के घर से पोटेशियम नाइट्रेट, एल्यूमीनियम और सल्फर जैसे रसायन बरामद किए गए। इन सभी का उपयोग कच्चे बम बनाने के लिए किया जाता है।
 
पुलिस ने बताया कि मृतक किसी भी संगठन से संबद्ध नहीं रखता है। मृतक के खिलाफ कोई भी मामला नहीं है, लेकिन एनआइए के रडार के तहत उसके कुछ लोगों के साथ संबंध थे। पुलिस के मुताबिक ये आत्मघाती हमला नहीं है। वहीं पुलिस अब मृतक के फोन डिटेल खंगालेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *