September 24, 2024

भाईदूज पर बहनें कर सकेंगी ग्वालियर जेल में भाईयाें को टीका

0

ग्वालियर
कोरोना संक्रमण काल के कारण पिछले दो साल से जेल में भाईदूज पर बहनों का भाईयों को टीका करने पर रोक लगी हुई थी। लेकिन बहनों के लिए यह ख़ुशी की बात है कि इस बार बहने जिनके भाई जेल में बंद हैं वो टीका कर सकेंगी। ग्वालियर में भाईदूज पर जेल के कैदियों को यह सुविधा दी गयी है ।

जेल प्रबंधान के अनुसार भाईदूज पर इस बार बहनों को तिलक के लिए जेल में आने की जेल मुख्यालय से अनुमति मिली है। बहने दो साल बाद जेल आकर यहां पर सजा काट रहे भाइयों को मंगल तिलक करेगी, टीका कर सकेंगी। मालूम हो की जेल प्रबंधन ने भाइयों के तिलक करने आने वाली बहनों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए जेल में व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे रहा है।

जानकारी के अनुसार जेल में अलग- अलग तीन जगह होगी जांच किसी प्रकार की सामग्री अंदर नहीं जा सके इसके लिए तीन स्थानों पर चेकिंग व्यवस्था लगाई गई है। जेल में सिर्फ महिलाओं को प्रवेश मिलेगा और पुरुषों का प्रवेश निषेध रहेगा। मालूम हो कि मिलाई के लिए जेल मैदान में टैंट लगया जा रहा है। जिसमें भाईयों को बहने टीका लगा सकेंगी। हालांकि इस बार रक्षा बंधन पर भी बहनों को भाईयों की कलाई पर राखी बांधने का मौका मिला था।

जेल मुख्यालय से जेल प्रबंधन को आदेश मिला है कि टीका करने आने वाली बहनों की खुली मुलाकात कराई जाए। लेकिन उनके कोई भी चीज ले जाने पर रोक लगाई जाए। जेल में बहने नहीं ले जा पाएंगी खाने पीने की सामग्री । टीका करने के लिए कैदी भाईयाें से मिल सकेंगी और तिलक कर सकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *