September 23, 2024

ऐसा ब्रिटेन बनाऊंगा जहां हमारे बच्चे दीये जला सकें-ऋषि सुनक

0

लंदन

ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी में नेतृत्व की कड़ी प्रतिस्पर्धा में जीत हासिल कर पार्टी के नेता चुने जाने के बाद भारतीय मूल के धर्मनिष्ठ हिंदू ऋषि सुनक को किंग्स चार्ल्स तृतीय ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री नियुक्त किया। प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद ब्रिटेन के पीएम के आधिकारिक निवास 10, डाउनिंग स्ट्रीट पर ऋषि सुनक ने दिवाली रिसेप्शन का कार्यक्रम आयोजित किया और अपने नए आवास से दीवाली की शुभकामनाएं साझा की हैं।

ब्रिटेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने बुधवार को 10 डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने आवास से दिवाली की शुभकामनाएं साझा की हैं। देश के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री के आधिकारिक आवास पर दीवाली के स्वागत समारोह में भाग ले रहे थे। दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए, सुनक ने एक ऐसा ब्रिटेन बनाने की भी कसम खाई, जहां "हमारे बच्चे और पोते-पोतियां अपने दीप जला सकें।"

 

सुनक ने यूं दी शुभकामनाएं
ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक ने ट्विटर पर भी शुभकामनाएं और तस्वीरें शेयर की हैं। सुनक ने लिखा है कि “ नंबर 10 ( ब्रिटिश पीएम के आधिकारिक आवास) में आज रात के दिवाली रिसेप्शन में आकर बहुत अच्छा लगा। पीएम के रूप में अपनी ये जिम्मेदारी निभाते हुए मैं एक ऐसा ब्रिटेन बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा जहां हमारे बच्चे और हमारे पोते अपने दीये जला सकें और भविष्य को आशा के साथ देख सकें। सभी को दीपावली की शुभकामनाएं!” ऐसा करते हुए पीएण ऋषि सुनक ने रिसेप्शन प्रार्थना के दौरान हाथ जोड़े हुए अपनी एक तस्वीर भी ट्वीटर पर साझा की है। सुनक के इस ट्वीट को ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने भी अपने ट्विटर एकाउंट से साझा की है।

210 साल के सबसे युवा प्रधानमंत्री
इसके पहले ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी में नेतृत्व की कड़ी प्रतिस्पर्धा में जीत हासिल कर पार्टी के नेता चुने जाने के बाद भारतीय मूल के धर्मनिष्ठ हिंदू ऋषि सुनक को किंग्स चार्ल्स तृतीय ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री नियुक्त किया। ऑक्सफोर्ड और स्टैनफोर्ड से पढ़ाई कर निवेश बैंकर से राजनेता बनने तक का रास्ता तय करने वाले सुनक 210 वर्षों में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधान मंत्री हैं।

पूर्व मंत्री और सांसद प्रीति पटेल ने भी दी शुभकामनाएं
ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन कैबिनेट में मंत्री रह चुकीं और यूके की हाई प्रोफाइल सांसद प्रीति पटेल ने भी दीवाली पर खास अंदाज में शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। प्रीति पटेल ने ट्विटर पर लिखा है कि – एक साल के खत्म होते ही दूसरा शुरू हो जाता है। मैं सभी को एक शानदार हिंदू नव वर्ष और #Diwali2022 की शुभकामनाएं देती हूं। #साल-मुबारक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *