September 23, 2024

खेल मंत्री यशोधरा राजे बीसीसीआई के फैसले का किया स्वागत,बोलीं- सभी में हो समानता

0

जबलपुर
. मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया महिला क्रिकेटरों को पुरुषों की तरह वेतन देने के बीसीसीआई के फैसले से बेहद खुश हैं. जबलपुर में मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह और क्रिकेट प्रशासकों को बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा अब न केवल क्रिकेट बल्कि अन्य खेलों में भी इसी तरह समानता आएगी.

जबलपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को पुरुष टीम के बराबर वेतन देने का फैसला सराहनीय है. इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह और क्रिकेट प्रशासकों को बधाई दी. सिंधिया ने कहा अब महिला और पुरुष खिलाड़ियों में समांतर भाव देखने को मिलने लगा है. देश के सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट से समानता प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. उम्मीद है जल्द ही अन्य खेलों में भी ऐसा देखने को मिलेगा.

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया बोलीं महिला समानता की आवाज मजबूत हुई
एमपी की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल के बाद देश में महिला समानता की आवाज मजबूत हुई है. बीसीसीआई ने महिला और पुरुष क्रिकेटरों के बीच भेदभाव खत्म करने की दिशा में गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया था. महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को भी पुरुष खिलाड़ियों के बराबर फीस दिए जाने का फैसला लिया गया. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस फैसले को लेकर जानकारी साझा की थी.

अब महिला क्रिकेटरों को मिलेगा इतना वेतन
बीसीसीआई के इस फैसले के तहत अब महिला क्रिकेटरों को टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपए, वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपए और टी-20 के लिए 3 लाख रुपए हर मैच में फीस के रूप में मिलेंगे. खेलों में महिला और पुरुष खिलाड़ियों के बीच समानता लाने के लिए ये पहल की गई है. जबकि अन्य खेलों में भी अब ऐसी ही बराबरी की जरूरत महसूस की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *