September 23, 2024

संसदीय सचिव जैन ने आंध्र प्रदेश की संस्कृति मंत्री को आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए आमंत्रित किया

0

जगदलपुर
संसदीय सचिव व विधायक जगदलपुर रेखचंद जैन ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर राजधानी रायपुर में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का निमंत्रण आंध्र प्रदेश की संस्कृति मंत्री श्रीमती आर के रोजा एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव रजत भार्गव को सौंपा जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए उन्होने अपने राज्य का नृत्य दल भेजने की सहमति प्रदान की। संस्कृति मंत्री ने महोत्सव में स्वयं सम्मिलित होने की सहमति भी प्रदान की।

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि हमारे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी आदिवासी संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में आदिवासी नृत्यों की धरोहर को संरक्षित एवं संवर्धित करने के लिए छत्तीसगढ़ में तीसरे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के साथ अन्य देशों के नर्तक दल भी शिरकत करेंगे।

आंध्र प्रदेश की संस्कृति मंत्री श्रीमती आर के रोजा ने छत्तीसगढ़ राज्य के द्वारा आदिवासी संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए किए जा रहे प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का यह प्रयास निश्चित रूप से सराहनीय है। छत्तीसगढ़ राज्य का यह प्रयास आदिवासी नृत्य एवं संस्कृति को संरक्षित करने में मील का पत्थर साबित होगा। जैन ने आंध्र प्रदेश की संस्कृति मंत्री श्रीमती रोजा को आमंत्रण पत्र के साथ स्मृति चिन्ह भेंट किया। विजयवाड़ा स्थित राज्य सचिवालय में विभाग के प्रमुख सचिव डा रजत भार्गव को भी निमंत्रण देकर आन्ध्र प्रदेश से आदिवासी नर्तक दल भेजने का आग्रह किया गया।

इस दौरान विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री गौरनाथ नाग, संतोष सिंह, विधि विभाग के जिलाध्यक्ष अवधेश झा,इंटक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह भदौरिया,जी राजेश एवं संयुक्त कलेक्टर भागवत प्रसाद जायसवाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *