September 23, 2024

मुद्रा पर भगवान की तस्वीर बिल्कुल मंजूर नहीं – हिन्दू संगठन

0

  प्रयागराज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भारतीय मुद्रा पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग के विरोध में राष्ट्रीय हिन्दू संगठन उतर आया है. प्रयागराज में राष्ट्रीय हिन्दू संगठन ने कहा कि भारतीय मुद्रा पर भगवान की तस्वीर बिल्कुल मंजूर नहीं है. साथ ही संगठन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा.

राष्ट्रीय हिंदू संगठन ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने जिस तरह पीएम को चिट्ठी लिखकर भारतीय करंसी पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग की है, अगर उन्हें वाकई हिंदुत्व के प्रति प्रेम है तो एक और चिट्ठी लिखकर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग करने के लिए कदम बढ़ाना चाहिए.

CM अरविंद केजरीवाल के लिए राष्ट्रीय हिन्दू संगठन के अध्यक्ष सतेंद्र दुबे ने कहा कि अगर हिन्दू राष्ट्र के लिए आप कदम बढ़ाएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा और भारत का 100 करोड़ हिन्दू आपके पीछे चलेगा.

उन्होंने आगे कहा, ''अरविंद केजरीवाल की भारतीय करंसी पर गणेश लक्ष्मी की तस्वीर की मांग सनातन संस्कृति और हिंदुओं का अपमान है. जो रुपया शराब की दुकानों पर जाएगा उसमें देवी-देवताओं की तस्वीर बर्दाश्त नहीं की जाएगी.''

क्या लिखा केजरीवाल ने पीएम को पत्र में?
उल्लेखनीय है कि हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. इसमें मांग की गई कि देश की आर्थिक समृद्धि के लिए नोटों पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीरें लगाई जाएं. CM केजरीवाल ने पत्र में कहा कि देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि नोटों पर एक तरफ महात्मा गांधी जी और दूसरी तरफ गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए.

देश की अर्थव्यवस्था का भी किया जिक्र
केजरीवाल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब स्थिति में है. आजादी के 75 साल बाद भी भारत की गिनती विकासशील और गरीब देशों में होती है. हमारे देश में अभी भी बहुत से लोग गरीब हैं. क्यों?

पीएम को लिखे अपने पत्र में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी तरफ हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों. केजरीवाल ने कहा कि सही नीति, कड़ी मेहनत औऱ प्रभु का आशीर्वाद से ही देश की तरक्की होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *