September 22, 2024

eow बिशप पीसी सिंह के खिलाफ जल्द ही कोर्ट में पेश करेगा चालान

0

जबलपुर
 जेल में बंद बिशप पी.सी सिंह (Bishop PC Singh) के फर्जीवाड़े की जांच अभी भी जारी है। लिहाजा जल्द ही ईओडब्ल्यू कोर्ट में चालान भी पेश करेगी। बिशप पी.सी. सिंह और उसका बेटा पीयूष पाल एंव सुरेश जैकब अभी जेल में है जिसके चलते eow को नियमानुसार 90 दिन के भीतर कोर्ट में चालान भी पेश करना है, इसके तहत बिशप पी.सी सिंह पर जो भी आरोप लगे हैं और जो फर्जीवाड़ा उजागर हुए हैं उन्हें चार्जशीट में रखा जाएगा। हालांकि eow की टीम सीआरपीसी की धारा 173 (8) में चालान पेश करेगी और आगे भी eow की जांच इस पूरे मामले में जारी रहेगी।

जानकारी के मुताबिक आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो ने पी.सी सिंह को सरकारी कर्मचारी मान लिया है, उसके खिलाफ दर्ज मामले में आय से अधिक संपत्ति की धाराएं भी बढ़ाई जाएगी इसके बाद एक पत्र शिक्षा विभाग को भेजा जाएगा, जिसमें पी.सी सिंह की करतूतों और उसके खिलाफ दर्ज मामलों की जानकारी होगी। इस पत्र के आधार पर शिक्षा विभाग के मामले में चालान पेश करने की अनुमति मांगी जाएगी अनुमति मिलते ही ईओडब्ल्यू की टीम मामले में चालान पेश करेगी।

ईओडब्ल्यू ने अपनी जांच रिपोर्ट में fir से लेकर पी.सी सिंह के घर पर छापामार कार्यवाही के दौरान करोड़ों रुपए नगद सहित चल और अचल संपत्ति एंव पीयूष पाल और सुरेश जेकब की संलिप्तता के दस्तावेज समेत अन्य गवाहों के बयान और साक्ष्य शामिल हैं, जिसे की रिपोर्ट में ईओडब्ल्यू एडीजीपी को सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *