September 22, 2024

वीडी शर्मा ने उज्जैन में ली बैठक, भाजपा के कार्यकर्ता आदिवासी जिलों में जा कर करेंगे पार्टी का बखान

0

उज्जैन
दीपावली के बाद बीजेपी अब पार्टी कार्यकर्ताओं को फिर सक्रिय करने में जुट गई है। इसमें पार्टी का सबसे अधिक फोकस उन 103 विधानसभा क्षेत्रों पर है जहां पिछले चुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। इसमें अधिकांश क्षेत्र आदिवासी बहुल इलाकों के हैं जहां वोटर को साधने के लिए पार्टी सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स का लाभ लेने के जतन में जुट गई है। इन इलाकों में हर आदिवासी की जुबान पर पार्टी का नाम और निशान लाने की कवायद पर काम किया जाएगा।

आदिवासियों का जीवन स्तर उठाने के लिए तीन साल से कार्य योजना बनाकर काम कर रही बीजेपी नेताओं के समक्ष यह खुलासा हुआ है कि दूरस्थ अविकसित क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासी यह तो जानते हैं कि उन्हें राशन और मकान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिला रहे हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि मोदी की पार्टी भाजपा का चिन्ह क्या है? इसलिए अब भाजपा ऐसे क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं के जरिये दूरस्थ इलाकों में रहने वाले आदिवासियों को पार्टी का चिन्ह बताने का काम भी करेगी।

दरअसल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी शनिवार को झाबुआ पहुंचे थे। यहां कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के दौरान यह चर्चा सामने आई है कि दूरस्थ इलाकों के गांवों पार्टी के चुनाव चिन्ह से अनजान हैं। इसकी पुष्टि पार्टी की बैठक में मौजूद कई नेताओं ने की। इसके बाद संगठन ने तय किया है कि जिलों में काम कर रहे मोर्चा, प्रकोष्ठ और संगठन के पदाधिकारी दूरस्थ गांवों में पहुंचेंगे और पार्टी के द्वारा तय 22 बिन्दुओं की जानकारी पर काम करेंगे। इस दौरान आदिवासी महिला-पुरुषों को केंद्र और राज्य सरकार की उन योजनाओं को खासतौर पर बताया जाएगा जिसका लाभ वे ले रहे हैं।

पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आदिवासी विधानसभा क्षेत्रों में संपर्क के दौरान यह भी बताना है कि यह सुविधा देने वाले पीएम मोदी की पार्टी भाजपा है और उसका निशान कमल है। इन्हें यह जानकारी बार-बार मुलाकात कर देना है ताकि वे चुनाव के समय किसी के बहकावे में न आएं। इस काम में सबसे अधिक भूमिका मोर्चा-प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की रहेगी। इसलिए मंडल और बूथ स्तर पर मोर्चा प्रकोष्ठ के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

उज्जैन में पदाधिकारियों के साथ वीडी की बैठक
प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आज उज्जैन में हैं। यहां उन्होंने वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात के बाद उज्जैन ग्रामीण के वार्ड 58 स्थित बूथ केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यकर्ताओं के साथ सुनी। इसके बाद उन्होंने दीपावली मिलन और उज्जैन ग्रामीण के सक्रिय सदस्य सम्मेलन में शिरकत की। शर्मा इसके बाद भोपाल लौटेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *