September 22, 2024

अब विधायक कुणाल चौधरी ने राहुल गांधी की तुलना भगवान श्री राम से की

0

भोपाल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग जारी है. बीजेपी के नेता और प्रदेश के कृषि मंत्री ने भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा था कि पहले कांग्रेसी खुद को जोड़ लें. कृषि मंत्री की बात पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के नेता और विधायक कुणाल चौधरी ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की है. कुणाल चौधरी ने कहा कि जिस तरह से भगवान राम ने वनवास के दौरान दलित शोषित और वंचितों को जोड़ने का काम किया था. उसी तरह कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से दलितों शोषित शोषित और वंचितों को जोड़ने का काम कर रहे हैं. कुणाल चौधरी ने यह बात राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने खंडवा पहुंचने पर कही.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जैसे-जैसे मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रही है वैसे-वैसे मध्य प्रदेश में राहुल की यात्रा को लेकर सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है. इस यात्रा को लेकर बयानों का वार पलटवार शुरू हो गया है. बीजेपी के नेता व कृषि मंत्री कमल पटेल ने शनिवार को खंडवा में एक बयान देते हुए कहा था कि राहुल गांधी को पहले कांग्रेस को जोड़ना चाहिए. क्योंकि कांग्रेस के विधायक ही कांग्रेसी छोड़कर यहां वहां भाग रहे हैं. ऐसे में भारत जोड़ो यात्रा का कोई मतलब नहीं रह जाता.

राहुल गांधी की यात्रा से बीजेपी नेताओं में है बौखलाहट

बीजेपी नेता की इसी बात पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के नेता और कालापीपल से विधायक कुणाल चौधरी ने जवाब देते हुए कहा कि इस देश में राहुल गांधी इस देश की मूल भावना की राजनीति को लेकर विश्व की सबसे बड़ी यात्रा लेकर निकले हैं. जो कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जाएगी. इस देश की विविधताओं को मानने वाले लोग, अलग-अलग धर्मों को मानने वाले लोग है. जो इस देश के प्रेम के भाव को जोड़ने वाले लोग हैं, उन सबको जोड़ने निकले हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश में बेरोजगारी के मुद्दे, किसानों के मुद्दे, गरीबी ऐसे मुद्दे जिनसे आम आदमी शोषित और वंचित हो ऐसे मुद्दों की आवाज को लेकर निकले हैं. यह यात्रा जल्दी ही खंडवा भी आने वाली है, इसे लेकर बीजेपी के नेताओं में बौखलाहट है. क्योंकि वह नफरत फैलाने का काम करते हैं मेरा आग्रह है उनसे वह भी इस यात्रा में आए और भारत को जोड़ने का काम करें, नफरत को छोड़ने का काम करें.

राहुल गांधी देश से घृणा और नफरत को मिटाने निकले हैं

कुणाल चौधरी ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करते हुए कहा कि भगवान राम ने भी पदयात्रा निकालने का काम किया था. भगवान राम अयोध्या से निकले और सरयू नदी को पार किया, वनवास की ओर गए और जब जंगल से निकल कर आए तब वह मर्यादा पुरुषोत्तम राम बनकर आए. कुणाल चौधरी ने कहा कि यही काम भगवान राम ने किया था कि, उस समय के वंचितों को चाहे शबरी के झूठे बेर हों, उसे खाने का काम किया. चाहे केवट को गले लगाने का काम किया हो, चाहे इस देश में अलग-अलग लोगों को एकत्रित करने का काम किया हो. आज राहुल गांधी भी इस देश में घृणा और नफरत को मिटाने वंचितों को एक साथ इकट्ठा करने का काम कर रहे हैं. सभी लोग इकट्ठा होंगे और राहुल गांधी जी के साथ जुड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *