September 22, 2024

भोपाल के टेंट गोदाम में लगी भीषण आग,मशक्क्त के बाद पाया आग पर काबू

0

भोपाल
 राजधानी के भेल में टैगोर नगर फेस 2 में सोमवार को सुब‍ह छठ पूजा के दौरान पटाखे जलाने से आग लग गई। फ़ायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि छठ पूजन के दौरान पटाखे जलाए जा रहे थे, जिनकी चिंगारी टेंट हाउस के गद्दों में लग गई थी। घटना के कुछ समय में ही भारी संख्‍या में लोग एकत्रित हो गए थे, कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी नहीं है।

उल्‍लेखनीय है कि इस चार दिवसीय त्‍योहार का सोमवार को समापन हुआ। सोमवार की सुबह कुछ लोगों ने आतिशबाजी की थी, बताया जा रहा है कि इन चिंगारी के टेंट हाउस में पहुंचने से ही आग भडकी थी,भारी संख्‍या में जन समूह होने के कारण किसी ने नगर निगम को सूचना को सूचना दी थी। जल्‍दी से फायर ब्रिेगेड पहुंचने से आग पर नियंत्रण किया गया और कोई बड़ी अनहोनी को टाला गया।

अवधपुरी, छोला समेत अन्य फायर स्टेशनों से तुरंत दमकलें मौके पर पहुंचीं। आग ने तब तक भीषण रूप ले लिया था। आग की लपटें कई फीट ऊंची उठ रही थीं। करीब डेढ़ घंटे तक आग धधकती रही। आग लगने से टेंट कारोबारी का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

रहवासी इलाके में गोदाम, लोगों ने जताया विरोध
टेंट गोदाम रहवासी इलाके में है। इसमें आग लगने से रहवासियों में भी दहशत फैल गई। उन्होंने गोदाम को लेकर विरोध भी जताया। बताया जाता है कि यह गोदाम अवैध तरीके से बनाया गया है। इसे लेकर भी शिकायत की गई है।

आसमान में धुएं के गुबार
टेंट गोदाम में आग लगने के बाद जहां आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही थीं। दूर से ही धुएं का गुबार नजर आ रहा था। एमआईसी मेंबर जितेंद्र शुक्ला, अवधपुरी थाना टीआई एसएस चौहान, एचएसओ राकेश शर्मा आदि अफसर और जनप्रतिनिधि भी मौके डटे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *