September 22, 2024

सरदार बल्लभ भाई पटेल संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए

0

मध्यप्रदेश पिछड़ावर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष
रीवा

लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती संपूर्ण जिले में उल्लासमय वातावरण में मनाई गई। रीवा शहर के निराला नगर में सरदार बल्लभ भाई पटेल संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मध्यप्रदेश पिछड़ावर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष (केबिनेट मंत्री दर्जा) एवं सभापति सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति म.प्र. विधानसभा श्री गौरीशंकर शेजवार शामिल हुए।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्री विसेन ने कहा कि देश की आजादी व देश की अखण्डता में सरदार पटेल का योगदान अमर रहेगा। हम अपने देश पर इस बात के लिये गर्व करते हैं कि विभिन्न भाषाओं, रीतिरिवाजों के होने के बावजूद भी हम सब भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि देश समृद्धशाली व विकास के नित नये पायदान छू रहा है। हम हर मामले में आत्मनिर्भर हुए हैं। देश में कृषि उत्पादन में वृद्धि हुई है और हम अन्य देशों को अपने यहां उत्पादित अनाज नि:शुल्क दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की जड़े हमारे देश में बहुत गहरी हैं और हमारा मौलिक अधिकार सुरक्षित रहेगा। श्री विसेन ने रीवा के सरदार पटेल संस्थान की मुक्तकंठ से प्रशंसा की तथा कहा कि यह आदर्श संस्थान है और यह अपनी सफलताओं की बुलंदियों को छुएगा।

इस अवसर पर श्री विसेन ने उपस्थित जनों को एकता, अखण्डता एवं देश की सुरक्षा की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में संस्थान की वार्षिक पत्रिका का विमोचन हुआ तथा मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में श्री राम सिंह एवं श्री हेमराज सिंह ने अपने विचार व्यक्त किये। स्वागत उद्बोधन संस्थान के अध्यक्ष पुष्पेन्द्र सिंह ने दिया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि ने परिसर में स्थापित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष माया सिंह, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, श्रीमती विभा पटेल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *