September 22, 2024

‘अवतार 2’ साउथ में नहीं हो पाएगी रिलीज?

0

सिनेमा की दुनिया में इतिहास रच देने वाली हॉलीवुड मूवी 'अवतार 2' रिलीज के लिए एकदम तैयार है। ये फिल्म दिसंबर महीने में पूरी दुनिया में रिलीज होगी। इंडिया में भी इसको लेकर जबरदस्त क्रेज है। इसे हिंदी के अलावा साउथ की भी कई लैंग्वेज में रिलीज किया जाएगा। लेकिन अब साउथ फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। मेकर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच पैसों को लेकर मामला अटक गया है। अगर सबकुछ सही नहीं रहा तो फिल्म साउथ में कुछ स्टेट में ये रिलीज नहीं होगी।

Avatar: The Way Of Water साल 2009 में रिलीज हुई 'अवतार' मूवी का सीक्वल है। इसमें नावी की खूबसूरत और रोंगटे खड़ी कर देने वाली दुनिया दिखाई गई थी। 13 साल पहले रिलीज फिल्म ने इंडियन मार्केट में भी कई रिकॉर्ड तोड़े थे और जबरदस्त कमाई की थी। पूरी दुनिया इस 'अवतार 2' का वेट कर रही है, ताकि वो इसे फिर से इतिहास रचते देख सकें।

मेकर्स ने मांगे 100 करोड़ रुपये
इस फिल्म को लेकर क्रेज कितना है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ दिनों पहले 'अवतार' को फिर से स्क्रीन पर रिलीज किया गया था और फिल्म ने फिर से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनस किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए मेकर्स ने थियेटर राइट्स के लिए प्राइज तय कर रहे हैं। TrackTollywood.com की रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में थियेटर रिलीज के लिए मेकर्स ने डिस्ट्रीब्यूटर्स से 100 करोड़ रुपये की डिमांड की है।

अभी तक नहीं बनी है बात
मेकर्स की इस डिमांड के बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स कंफ्यूज्ड हैं। वो तय नहीं कर पा रहे हैं कि इसके थियेटर राइट्स खरीदे या नहीं। देखते हैं कि क्या मेकर्स अपनी इस राशि में कमी करेंगे या फिर खरीदारों को अपनी जेब से पैसे भरने होंगे।

16 दिसंबर 2022 को इंडिया में होगी रिलीज
'अवतार 2' इंडिया में 16 दिसंबर 2022 को रिलीज हो रही है। इसे हिंदी सहित तमाम भाषाओं में 3D, 4K, 5K, और 8K वीडियो फॉर्मेट में रिलीज किया जाएगा। इसका डायरेक्शन जेम्स कैमरून ने किया है। फिल्म में Sam Worthington और Zoe Saldana सहित कई स्टार्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *