September 22, 2024

नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने किया खारून नदी की सफाई

0

रायपुर

राजधानी के सबसे महत्वपूर्ण एवं पर्यटन स्थल महादेव घाट पर नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक ने ग्रीन आर्मी, इको क्लब, स्पर्श सामाजिक संस्था व विभिन्न शैक्षणिक संस्थान के सदस्यों ने महा सफाई अभियान चलाते हुए 500 किलो से अधिक प्लास्टिक व अन्य अपशिष्ट को एकत्र कर नगर निगम की टीम को सौंपा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय रहे, इस दौरान उन्होंने युवाओं को शहर और समुदाय को स्वच्छ और साफ रखने में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने युवाओं को रायपुर शहर को देश में सबसे स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए निरंतर प्रयास करने के लिए जोर दिया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध रंगमंच अभिनेता लोक गायक डॉक्टर पुरुषोत्तम चंद्राकर ने बताया कि वह नेहरू युवा केंद्र से विगत 18 वर्षों से जुड़े हुए हैं और समाज कल्याण के कार्य मे उनकी टीम का संपूर्ण योगदान रहता है। नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी अर्पित तिवारी ने कार्यक्रम का उद्देश्य बताते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक हमारे वातावरण के लिए बेहद नुकसानदायक है जो धरती के प्राकृतिक चक्र में बाधा डालती है। दुर्गा महाविद्यालय के सहायक अध्यापक सुनीता चंसोरिया ने बताया कि नेहरू युवा केंद्र राष्ट्रीय सेवा योजना इको क्लब के सभी स्वयंसेवक विगत 3 वर्षों से स्वच्छता पर पूरे शहर में अभूतपूर्व कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर अर्पित तिवारी, हेमेंद्र सिंह, दुर्गा कॉलेज के सहायक प्राध्यापक एनएसएस प्रभारी सुनीता चंसोरिया, गुरुकुल महिला महाविद्यालय के एनएस प्रभारी रात्रि लहरी, समाज सेविका शुभांगी आप्टे, ग्रीन आर्मी आफ रायपुर के डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर, एनआर नायडू, कृष्ण कुमार वर्मा, दिलीप तिवारी, चंद्रकांत देवांगन,पद्मिनी वर्मा, पुनीता चंद्रा, ललिता वर्मा, दीपा परगनिहा के अलावा अन्य स्वयंसेवक उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *