September 22, 2024

Twitter की तरफ से जल्द रेवेन्यू शेयर मॉडल किया जा सकता है पेश

0

नई दिल्ली

एलॉन मस्क ने ट्विटर के बदलाव की रुपरेखा तय कर दी है। इसके तहत एलॉन मस्क की तरफ से ट्विटर ब्लू टिक यूजर्स से हर माह 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये वसूलने का ऐलान किया है। इसके बाद से एलॉन मस्क की इस पॉलिसी की तीखी आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया साइट पर 8 डॉलर चार्ज को काफी ज्यादा बताया जा रहा है। इन अलोचनाओं के बीच एलॉन मस्क (Elon Musk) की तरफ एक के बाद एक सिलेसिलेवार कई ट्वीट करके अपनी सफई दी गई।

एलन मस्क का "एक हाथ दो, एक हाथ लो" फॉर्मला
एलॉन मस्क (Elon Musk) ने ट्ववीट कर साफ कर दिया कि ट्विटर "एक हाथ दो, एक हाथ लो" वाले फॉर्मूले पर आगे बढ़ेगा। मतलब जहां यूजर्स एक तरफ ब्लू टिक यूजर्स से प्रतिमाह करीब 660 रुपये चार्ज करेगा। वही दूसरी तरफ कंटेंट पब्लिशर्स जैसे न्यूज चैनल, न्यज वेबसाइट या फिर इन्फ्लूएंशर्स के कंटेंट या फिर वीडियो से होने वाली कमाई पर रेवेन्यू साझा करेगा।

ब्लू टिक यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं
ट्विटर की नई पॉलिसी के तहत पेड ब्लू टिक यूजर्स के रिप्लाई, सर्च और मेंशन में प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा ट्विटर पर लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट को पोस्ट किया जा सकेगा। इसके अलावा ट्विटर पर टेक्स्ट पोस्ट करने की वर्ड लिमिट में इजाफा हो सकता है।

एलॉन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि ट्विटर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) यूजर्स को पहले के मुकाबले कम विज्ञापन दिखाई देंगे।
ट्विटर कंटेंट पब्लिशर्स जैसे न्यूज ऑर्गेनाइजेशन के लिए कुछ पॉलिसी लेकर आएगा। मतलब न्यूज ऑर्गेनाइजेशन की कमाई हो सकेगी। ट्विटर पर सरकार, समाचार, मनोरंजन, या किसी अन्य डेजिग्‍नेटेड कैटेगरी में शामिल है। साधारण शब्दों में कहें, तो न्यूज चैनल और अन्य कंटेंट क्रिएटर प्लेटफॉर्म के पास ट्विटर से कमाई करने का मौका होगा। बता दें कि यूरोपियन देशों में गूगल समेत कई प्लेटफॉर्म कंटेंट क्रिएटर्स को पैसा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed