September 22, 2024

भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, लंबे समय बाद हुई दिग्गज की वापसी

0

नई दिल्ली
भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। मेजबान टीम ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसका कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को बनाया गया है। वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी शाई होप संभालते नजर आएंगे। टीम में पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर की वापसी हुई है।

होल्डर की हुई वापसी 30 वर्षीय ऑलराउंडर जेस होल्डर की वेस्टइंडीज की वनडे टीम में 5 महीनों के बाद टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे इस साल फरवरी में भारत दौरे पर ही खेला था। होल्डर विंडीज के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। वह अकेले अपनी टीम को गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन कर मैच जीताने की क्षमता रखते हैं। अभी तक खेले 127 वनडे मैचों में उन्होंने 25 की औसत से 2019 रन बनाने के अलावा 146 विकेट भी चटकाए हैं। भारत के खिलाफ भी उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। टीम इंडिया के खिलाफ 25 एकदिवसीय मुकाबलों में जेसन ने 450 रन बनाने के अलावा 23 विकेट भी हासिल किए हैं। भारत के खिलाफ वह इस फॉर्मेट में 3 अर्धशतक जमा चुके हैं।

फॉर्म में नहीं है वेस्टइंडीज टीम इंडिया जहां टी20 और वनडे सीरीज में इंग्लैंड को धूल चटाकर आ रही है, वही वेस्टइंडीज की हालत बहुत खराब है। हाल ही में 3 मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने विंडीज को 3-0 से हराया है। टीम के कई खिलाड़ी कप्तान निकोलस पूरन सहित बढ़िया फॉर्म में नहीं है। ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पहले से ही सीरीज जीत का फेवरेट माना जा रहा है। वनडे सीरीज का शेड्यूल भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। ये मुकाबले 22, 24 व 27 जुलाई को खेले जाएंगे और सभी मुकाबले पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद के मैदान पर होंगे। वनडे सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में स्टार ओपनर शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

 वेस्टइंडीज की वनडे टीम टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), साई होप (उपकप्तान), शेमर ब्रूक, केसी क्रार्टी, जेसन होल्डर, अकील हौसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोते, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, जायडेन सील्स।

रिजर्व खिलाड़ी: रोमरियो शेफर्ड और हैडन वाल्श जूनियर।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed