September 23, 2024

काटजू में जल्द भर्ती हो सकेंगे मरीज

0

भोपाल

जल्द ही काटजू अस्पताल में मरीजों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके लिए विभाग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जल्द ही इसे जच्चा-बच्चा अस्पताल के रूप में शुरू किया जाएगा।

ऑपरेशन थिएटर में कल्चर टेस्ट के बाद पूरे अस्पताल का फ्यूमिगेशन हो चुका है। गुरुवार से इसकी शुरुआत होने की बात कही जा रही है। न्यू मार्केट इलाके में 30 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बने काटजू अस्पताल में भर्ती होने वाली महिलाओं और उनके नवजातों को निजी अस्पताल जैसी सुविधाएं मिलेंगी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि निर्माण से लेकर भर्ती तक लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

300 बिस्तर का अस्पताल
300 बिस्तर के काटजू अस्पताल में पांच फ्लोर हैं। जिनमें ग्राउंड फ्लोर पर ओपीडी और इमर्जेंसी समेत अन्य सुविधाएं होंगी। मरीजों के लिए तीन आॅपरेशन थिएटर बनाए गए हैं। यहां पर 20 बिस्तर का एसएनसीयू और 30 बिस्तर का प्रसूति आइसीयू है। फिलहाल सिर्फ प्रसव और जन्मे बच्चों के इलाज की सुविधाएं की गई हैं। मदर मिल्क बैक, ब्लड बैंक, सोनोग्राफी समेत निश्चेतना और मेडिसिन विभाग भी अस्पताल में अलग से मौजूद होगा। मरीज के परिजनों को भी बैठने के लिए अलग से स्थान दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *