September 23, 2024

पंजाब किंग्स की कमान मिली शिखर धवन,मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाया

0

मुंबई

सभी क्रिकेट फैन्स इस वक्त टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में व्यस्त हैं इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग से बड़ी खबर सामने आई है. पंजाब किंग्स ने एक बार फिर अपना कप्तान बदल दिया है और शिखर धवन को कमान सौंप दी गई है. इससे पहले मयंक अग्रवाल के हाथ में पंजाब किंग्स की कमान थी, लेकिन नए सीजन से पहले टीम ने बदलाव किया है.

पंजाब किंग्स की ओर से सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी गई. पंजाब किंग्स ने ट्वीट किया कि हमें इस बात की जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि शिखर धवन पंजाब किंग्स के नए कप्तान होंगे.

आपको बता दें कि 36 साल के शिखर धवन पिछले साल ही पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे, इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ थे. पंजाब किंग्स ने पिछले सीजन में ही मयंक अग्रवाल को कप्तान घोषित किया था, लेकिन टीम की हालत खराब हो गई थी.

अगर शिखर धवन की बात करें तो पंजाब किंग्स ने मेगा ऑक्शन में 8.25 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा था. पिछले सीजन में उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया था और 14 मैच में 460 रन बनाए थे. जबकि मयंक अग्रवाल पूरे सीजन में सिर्फ 196 रन ही बना पाए थे.

पंजाब किंग्स ने बतौर टीम बेहतर प्रदर्शन नहीं किया था, साथ ही मयंक अग्रवाल का बतौर बल्लेबाज भी परफॉर्मेंस गिर गया था. साल 2022 में पंजाब किंग्स आईपीएल की प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर रहा था, उसे कुल 14 मैच में 7 में जीत और 7 में हार मिली थी.

पंजाब किंग्स के 14वें कप्तान होंगे धवन

आपको बता दें कि शिखर धवन ने इससे पहले एक मैच में पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी की है. वह दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद की भी कप्तानी कर चुके हैं. शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए 14वें कप्तान होंगे. पंजाब किंग्स के सबसे सफल कप्तानों की बात करें तो एडम गिलक्रिस्ट 17 जीत, युवराज सिंह 17 जीत के साथ टॉप पर आते हैं. पंजाब किंग्स की कप्तानों की लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग, महेला जयवर्धने, केएल राहुल, कुमार संगकारा समेत कई दिग्गजों के नाम भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *