September 23, 2024

सिविल जज की तैयारी में जुटी युवती ने किया सुसाइड

0

शिवपुरी.
 शिवपुरी में 24 साल की युवती ने सुसाइड कर लिया. वो इंदौर में रहकर सिविल जज की तैयारी कर रही थी, दीपावली पर घर वापस आ गई थी. उसने अपने कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. युवती ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि वह परिवार वालों को फिर से पाना चाहती है.

जानकारी के मुताबिक भारती दुबे शिवपुरी जिले के करैरा थाना अनुविभाग के दिनारा थाना इलाके के अंबारी गांव की रहने वाली थी. उसने अपने कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की सूचना देते हुए चाचा सुनील दुबे ने पुलिस थाना दिनारा में रिपोर्ट दर्ज कराई. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी भतीजी भारती दुबे इंदौर में रहकर सिविल जज की तैयारी कर रही थी. परीक्षा में कम नंबर आने पर 15 दिन पहले सामान लेकर लौट आई थी.

भारती के पास से सुसाइड नोट मिला है
रात में परिवार के सदस्य सब खाना खाकर सोए थे. तब तक सब सामान्य था. जब सुबह 7 बजे छोटी बहन भावना चाय लेकर भारती को देने कमरे में पहुंची तो कमरे में भारती दुपट्टे से फांसी के फंदे पर लटकी मिली. उसने सुसाइड नोट भी छोड़ा था. इसमें लिखा था कि मैं यह कदम किसी भी मजबूरी या किसी दबाव के कारण नहीं उठा रही हूं. अपनी मानसिक हालत की वजह से खुद की खुशी के लिए उठा रही हूं. सो प्लीज मेरे जाने के बाद सब से निवेदन है कि फालतू की बातें बनाकर मेरे मां, पापा, चाचा, भाई-बहन को परेशान ना करें. क्योंकि यह ऑलरेडी मेरे जाने के बाद परेशान ही होंगे. फालतू की बातें बनाने वाले ना तो आप परेशान होंगे और ना ही आपको कोई मतलब होगा.

सुसाइड नोट में परिवार के लिए ये लिखा
भारती ने आगे लिखा कि मैं आप लोगों को चार दिन बाद याद भी नहीं रहूंगी. इसलिए मेरे परिवार को पूछ-पूछ कर या बातें बनाकर परेशान मत ही करना. धन्यवाद. भारती ने परिवार के लिए आगे लिखा है मैं फिर से आप लोगों को ही पाना चाहूंगी और आप सबके लिए कुछ करना भी चाहूंगी. भारती की मौत के बाद पूरा परिवार सदमे में है. पुलिस ने फिलहाल आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही आगे की जांच में जुटी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *