September 22, 2024

सूर्य का कर्क में प्रवेश, बनेगा समसप्तक योग

0

ग्रहों के राजा सूर्य द्वारा कर्क राशि में प्रवेश कर लिया गया है। अब सूर्य 17 अगस्त तक इसी राशि में रहेंगे। ज्योतिर्विद राजबिहारी शास्त्री का कहना है कि सूर्य के प्रवेश से   समसप्तक योग बनेगा। इस दौरान सूर्य के कर्क और शनि के मकर में होने से दोनों एक दूसरे के सातवें भाव में विराजमान रहेंगे, इससे इन चार राशियों को विशेष लाभ होगा। ज्योतिर्विद  के अनुसार इस गोचर स मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा। यह योग आर्थिक रूप से लाभकारी सिद्ध होगा। नौकरीपेशा जातकों के जीवन में वेतन वृद्धि और प्रोत्साहन लेकर आ सकती है। बैंक-बैलेंस बढ़ेंगा।

निवेश करने वाले जातकों को लंबे समय तक लाभ मिलेगा। जबकि कर्क राशि वालों की इस योग के बाद  इनकम बढ़ने लगेगी। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल है। यानी कि वे अपनी मनपसंद नौकरी पाने में सफल हो सकते हैं। तुला के जातक वाले जो लोग नई शुरूआत करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें इस अवधि में जल्द ही सफलता मिलने की उम्मीद है। नौकरीपेशा जातकों को उनके कार्यक्षेत्र में प्रशंसा और प्रसिद्धि प्राप्त होगी। व्यवसायी को इस दौरान अपने व्यवसाय में प्रतिष्ठा और ख्याति प्राप्त होने वाली है। मीन जातक राशि के छात्रों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा। आप परीक्षाओं में उत्तीर्ण होंगे और अच्छे अंकों के साथ आगे बढ़ेंगे। परिश्रम करने वालों को रोजगार में सफलताएं मिलेंगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

इन राशि के जातकों को रहेगा हानिकारक
ज्योतिषाचाय के मुताबिक सूर्य का यह प्रवेश धनु और मकर राशि वालों के लिए हानिकारक रहेगा। धनु राशि वालों को स्वास्थ्य को लेकर जागरुक रहने की जरूरत है। जबकि मकर राशि वालों को दांपत्य जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *