September 23, 2024

कंट्रोवर्सी:ऐसी कोई मां नहीं जो अपनी बच्ची को दूध नहीं पिलाती -कुसुम मेहंदेले

0

भोपाल
 महिला बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक शाह के बयान पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मध्य प्रदेश की वरिष्ठ भाजपा नेता और प्रदेश सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रही सुश्री कुसुम मेहंदेले का बयान सामने आया है। मेहंदेले का कहना है कि ऐसी कोई मां नहीं जो अपनी बच्ची को दूध नहीं पिलाती हो।

अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिरे आईएएस अधिकारी अशोक साहब बीजेपी के निशाने पर भी आ गए हैं। कल ही बीजेपी की शीर्ष नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अशोक शाह के इस बयान को लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी और खुद मुख्यमंत्री से इस विषय को लेकर बात की थी। दरअसल भोपाल में लाडली लक्ष्मी 2.0 कार्यक्रम के दौरान अशोक शाह ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में कहा था कि प्रदेशभर में पहले 15% महिलाएं ही अपनी नवजात बच्चियों को दूध पिलाती थी। अब ये आंकड़ा सरकारी योजनाओं के चलते 42 प्रतिशत हो गया है। उमा भारती ने इस बयान को बेहद असंवेदनशील और अपमानजनक बताया था।
 
वहीं कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर अशोक शाह की जमकर क्लास ली थी और उन्हें बर्खास्त करने की मांग तक कर डाली थी। अब मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री रहे कुसुम मेहंदेले का बयान सामने आया है।कुसुम ने कहा है “यह हिंदुस्तान की परंपरा रही है कि किसी भी जाति या धर्म की महिला हो, वह हर हाल में अपने बच्चों को दूध पिलाती है चाहे वह बेटा हो या बेटी। एक फ़ीसदी महिलाएं अगर स्तनपान नहीं करातीं हैं तो इसके पीछे कोई शारीरिक असमर्थता या बीमारी होती है।”

जिस तरह से अशोक शाह के बयान को लेकर लगातार कंट्रोवर्सी हो रही है, लगता है यह विवाद फिलहाल थमने वाला नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *