September 23, 2024

श्योपुर :वनपाल ने रेंजर को मारी गोली, हालत गंभीर

0

श्योपुर.
श्योपुर में आज सन्न कर देने वाला वाकया हुआ. यहां दो वन कर्मियों ने अपने रेंजर को गोली मार दी. छर्रा रेंजर के पेट में लगा. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया जहां से ग्वालियर भेज दिया गया. मामला अवैध वन कटाई का है.

कार्रवाई से नाराज दो वन कर्मियों ने रेंजर राजू गौड़ के साथ पहले जमकर मारपीट की और फिर उन्हें गोली मार दी. गोली का छर्रा रेंजर के पेट में लगा. गनीमत यह रही कि रेंजर को देरी किए बिना अस्पताल पहुंचा दिया गया और समय पर उनका इलाज शुरू हो गया. उनकी हालत को देखते हुए ग्वालियर के अपोलो अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. इससे उनकी जान बच गई.

अवैध कटाई
इस मामले में बीरपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपी वन कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. मामला बीरपुर थाना इलाके की श्यामपुर वन रेंज का है. बताया गया है कि, पिछले कई दिनों से लगातार जंगल से हरे भरे पेड़ों की कटाई हो रही थी. इसे रोकने के कई बार निर्देश रेंजर ने वनपाल को दिए. लेकिन, कटाई नहीं रुकी. इस पर रेंजर राजू गौड़ ने वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की और आरोपी वनपाल जयपाल नारायण को निलंबित कर दिया.

निलंबन से नाराज थे वनपाल
अपने खिलाफ कार्रवाई से नाराज आरोपी वनपाल जय नारायण जाटव अपने एक और साथी वन पाल लाखन आदिवासी के साथ रेस्ट हाउस पहुंचा और दोनों ने मिलकर रेंजर पर हमला कर दिया. दोनों ने पहले रेंजर के साथ जमकर मारपीट की फिर गोली चला दी. इससे रेंजर घायल हो गए. इस बारे में विजयपुर एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा ने जानकारी दी कि दो वनपालो ने रेंजर के साथ पहले मारपीट की और फिर चिड़ीमार जैसी बंदूक से फायर कर दिया. बीरपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *