September 23, 2024

बैतूल-चंबल में सड़क हादसों में 13 की मौत, CM ने शोक जताया किया मुआवज़े का ऐलान

0

भोपाल

बैतूल जिले के परतवाड़ा मार्ग पर ग्राम झल्लार में रात करीब डेढ़  बजे बस और टवेरा की टक्कर होने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में 5 पुरुष, 4 महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताते हुए दो-दो लाख रुपए मृतकों के परिजनों और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की है। टवेरा कार स्टेट हाईवे पर रांग साइड से आ रही थी। बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि झल्लार के पास खाली जा रही बस और टवेरा के बीच टक्कर हो गई। टवेरा में सवार सभी लोग मजदूर थे जो महाराष्ट्र के कडम गांव से बैतूल जिले में स्थित अपने घर महदगांव लौट रहे थे उनकी सभी की मौत हो गई। इनमें से चार शवों को क्षतिग्रस्त कार के हिस्सों को काटकर बाहर निकाला गया है। इस हादसे में बस चालक यशवंत परते घायल हो गया। बताया जाता है कि जिस जीप में सवार होकर वो लौट रहे थे, उसके चालक को अचानक झपकी आई, जिसके कारण जीप अनियंत्रित होकर तेज रफ्तार से बस से टकरा गई।

दो मासूम भी काल कवलित
इस हादसे से बैतूल जिले के महदगांव में मातम पसर गया। यहां के रहने वाले केजा  जावस्कर  का डेढ़ साल का बच्चा अभिराज और पांच साल की बच्ची संध्या सहित किशन पिता तीमाजी, कुसुम पति किशन जावस्कर, अनारकली पति केजा जावस्कर, लक्ष्मण पिता सुखराम भूसुमकर, श्यामराव पिता जेजी लाल झरबड़े, रामकली पति श्याम राव झरबड़े, मंगल पिता नन्हें सिंह, राधे पिता साहब लाल धुर्वे और नंद किशोर पिता गुडदी धुर्वे की भी मौत हो गई।

भिंड: रैलिंग तोड़ नदी में गिरा ट्रॉला, चालक-क्लीनर की मौत
ग्वालियर/भिंड। भिंड-इटावा को जोड़ने वाले हाईवे पर पुल रैलिंग तोड़कर गिट्टी से भरा 22 चक्का ट्रॉला शुक्रवार सुबह क्वारी नदी में जा गिरा। जिससे उसके चालक राहुल यादव व क्लीनर सुनील यादव की मौत हो गई। दोनों मौसेरे भाई बताए जा रहे हैं। ट्रॉला शुक्रवार सुबह गोहद से गिट्टी भरकर इटावा (उत्तरप्रदेश) के लिए निकला था। जब वह क्वारी नदी पुल से होकर गुजर रहा था, तभी एक तेज रफ्तार बस उसे ओवरटेक कर निकली, इसी दौरान ट्रॉला के सामने एक आॅटो आ गया, जिसे बचाने के फेर में ड्राइवर ने ट्रॉला की स्टेयरिंग घुमा दी, जिससे वह अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरा।

सीएम ने जताया दुख
घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया- बैतूल जिले के झल्लार में भीषण सड़क दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। दु:ख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ है।

वहीं प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख और घायल के लिए 50000 रुपये की राशि देने की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *