September 22, 2024

शायद मैं मंत्री ना रहूं तो बेहतर काम हो – सिंहदेव

0

रायपुर
पंचायत विभाग से इस्तीफा देने के बाद मंत्री टीएस सिंहदेव सोमवार को पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। इस्तीफे के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि विभाग में शायद मैं कारगर नहीं हो रहा था। केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ में खराब काम होने की बातें कही थी। केंद्र की योजना पीएमजीएवाय को लेकर छत्तीसगढ़ में खराब काम के आरोप लगे थे। उन्होंने कहा, शायद मैं मंत्री ना रहूं तो बेहतर काम हो। दिल्ली दौरे के सवाल पर सिंहदेव ने कहा, दिल्ली दौरा पहले से निर्धारित था। हालांकि उन्होंने कहा, आलाकमान से मुलाकात का समय मांगा है।

मतदान के बाद सिंहदेव ने मीडिया से कहा कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह विभाग में सफल नहीं हो पा रहे थे। ठीक से काम भी कर पा रहे थे। इसके चलते खुद को अलग कर लिया। सिंहदेव ने कहा कि वह 20 जुलाई को गुजरात जा रहे हैं। वहां से दिल्ली जाएंगे और पार्टी हाईकमान से मिलेंगे।उन्होंने कहा कि कई विधायक अनुभवी हैं। उनका कार्यकाल भी लंबा है। अगर उनको लगता है कि इस्तीफा अनुशासनहीनता है तो सभी को स्वतंत्रता है। मैंने अपनी राय उस पत्र के माध्यम से व्यक्त की थी। विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने की सूचना वे पहले ही दे चुके थे और यदि उनके इस्तीफे पर विधायक दल की बैठक में चर्चा होगी उन्हे पता होता तो जरूर पहुंचते।

सिंहदेव ने कहा कि केंद्रीय पंचायती राज मंत्री छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री आवास और रोजगार गारंटी में यहां बहुत खराब काम हो रहा है। इसका मुझे बुरा लगा। जब काम अच्छा नहीं हो रहा है तो मैं भी विभाग में न रहूं। हो सकता है कि बेहतर काम हो सके। मुझे महसूस हुआ कि उस विभागीय मंत्री के रूप में मैं कारगर नहीं हो पा रहा हूं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वे गुजरात जा रहे हैं। वहां अशोक गहलोत ने अहमदाबाद में 20 जुलाई को मीटिंग रखी है। वहां से फिर दिल्ली जाऊंगा। जब व्यक्ति दिल्ली में होता है तो हाईकमान से मिलने का समय भी मांगता है। वहां मिलता है या नहीं मिलता है, उसके हिसाब से मुलाकातें होती हैं। दिल्ली जाने का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *