September 23, 2024

05 नवंबर शनिवार का राशिफल

0

मेष- आज तृतीय मङ्गल ,सप्तम सूर्य व द्वादश चन्द्रमा व गुरु जाँब में बड़ा लाभ दे सकता है। बिजनेस पार्टनर शिप को लेकर लाभ रहेगा। जाँब में पद परिवर्तन की संभावना है। जाँब में उच्चाधिकारियों से विवाद के भी संयोग हैं। लाल व नारंगी रंग शुभ है। श्री सूक्त का पाठ करें।

वृष- आज का दिन खष्ठम सूर्य तनाव दे सकते हैं। राजनीतिज्ञों के लिए सफलता का है।व्यवसाय में रुके धन का आगमन हो सकता है। आध्यात्म तरफ अग्रसर होंगे। सफेद व लाल रंग शुभ है।तिल व उड़द का दान करें। पीपल का पेड़ लगाएं।

मिथुन– सूर्य तुला का होकर आईटी फील्ड के लिए शुभ है। आज के दिन दशम गुरु व चन्द्रमा कर्म स्थान पर एकसाथ जाँब व बिजनेस के लिए अनुकूल है। जांब में स्थान परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं। हरा व लाल रंग शुभ है।उड़द का दान करें।

कर्क- सूर्य इसी राशि से चतुर्थ,गुरु व चन्द्रमा मन का कारक ग्रह है जो कि भाग्यभाव में शुभ है।धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। हरा व आसमानी रंग शुभ है।शिव उपासना करें। आज शनि के द्रव्य तिल व उड़द का दान करें। शिव उपासना करें।

सिंह- गुरु -चन्द्रमा इसी राशि से अष्टम भाव में रहेंगे।मङ्गल का मिथुन गोचर जमीन क्रय करने के लिए शुभ है। शुक्र व बुध जांब में किसी नवीन उत्तरदायित्व से लाभ देंगे। आज किसी भी व्यावसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है। हरा व आसमानी रंग शुभ है।मूंग का दान करें।

कन्या- मङ्गल दशम आत्मबल को बढ़ाएंगे।सूर्य इसी राशि से द्वितीय रहकर आर्थिक लाभ देंगे। सप्तम गुरु व चन्द्रमा व्यवसाय के लिए लाभकारी है।शनि भी मंगलमय है जो पॉलिटिक्स में सफलता देगा। विष्णु भगवान को तुलसी अर्पित करें। नीला व बैगनी रंग शुभ है। गाय को पालक खिलाएं। व्यवसाय में नवीन अनुबंध से लाभ हो सकता है।

तुला– सूर्य इसी राशि में होकर आईटी व फ़िल्म जगत के लिए शुभ फलदायक हैं। बिजनेस को लेकर थोड़ा तनाव संभव है।श्री सूक्त का पाठ करें।मित्रों का सहयोग मिलेगा। हरा व बैगनी रंग शुभ है।व्यय पर नियंत्रण रखें। भगवान शिव मंदिर में पीपल का वृक्ष लगाएं।

वृश्चिक- सूर्य द्वादश भाव में रहकर राजनीति में प्रगति देंगे। गुरु -चन्द्रमा पँचम संतान के लिए मंगलमय है।आज का दिन यात्रा के लिए सफलता का है। कन्या व मकर राशि के मित्र आपके लिए आज हेल्पफुल हैं। लाल व सफेद रंग शुभ है।तिल का दान करें।

धनु- सूर्य तुला व शनि मकर में है। आज गुरु व चन्द्रमा एकादश चतुर्थ भाव में गोचररत है।इस राशि पर शनि की साढ़े साती भी है।जांब व व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी । व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं। हरा व आसमानी रंग शुभ है। धार्मिक पुस्तकों का दान करें। विष्णु जी को अर्पित तुलसी दल पास में रखें।

मकर– मङ्गल मिथुन व सूर्य तुला में हैं। शनि इसी राशि में वक्री गोचर करेंगे। वाणी प्रयोग के प्रति सावधान रहें। आर्थिक स्थिति में प्रोग्रेस है।शिक्षा में सफलता मिलेगी। जाँब में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे। बैगनी व नारंगी रंग शुभ है।

मकर– राशि स्वामी शनि इसी राशि से द्वादश में है। व्यवसाय को लेकर लाभ रहेगा तथा नवीन कार्य आरंभ होंगे। तिल का दान शुभ फल देंगे। आत्मबल में वृद्धि होगी।हरा व सफेद रंग शुभ है। श्री गणेश जी की उपासना श्रेयष्कर है।

मीन- सूर्य इसी राशि से अष्टम व गुरु -चन्द्रमा इसी राशि में शुभ हैं। जाँब व व्यवसाय में उन्नति होगी। मङ्गल व शुक्र गोचर घर व मकान के लिए शुभ है। व्यवसाय में लाभ के संकेत दे रहे हैं तथा कोई बड़ा कार्य संभावित है। परिवारीम कार्यों में व्यस्त रहेंगे। पीला व नारंगी रंग शुभ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *