September 24, 2024

प्रतीक सिंह और यश गुप्ता डब्लूकेएफ सीरीज ए जकार्ता इंडोनेशिया में भाग लेंगे

0

सतना
जिले के अंतर्राष्ट्रीय कराते खिलाड़ी प्रतीक सिंह और यश गुप्ता विश्व कराते महासंघ डब्लू के एफ की प्रतिष्ठा पूर्ण सीरीज-ए अंतरराष्ट्रीय कराते प्रतियोगिता जो कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 से 20 नवंबर तक आयोजित हो रही है, में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए सतना जिला कराते एसोसिएशन के सचिव संसाई अंबुज सिंह ने बताया कि वर्ल्ड कराते फेडरेशन विश्व की सबसे बड़ी अधिकृत कराते इकाई है, जो कि इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी से मान्यता प्राप्त है। 200 से ज्यादा देश इसके सदस्य हैं। विश्व के 64 चुनिंदा खिलाड़ी सीरीज ए में भाग लेते हैं। इस प्रतियोगिता से खिलाड़ी की विश्व स्तर पर रैंकिंग डिसाइड होती है। जो कि आगामी डब्लूकेएफ और ओलंपिक आदि प्रतियोगिताओं के लिए आधार बनती है। विदित है कि विगत 2 माह पहले प्रतीक सिंह और यश गुप्ता ने फुकेट थाईलैंड में थाईलैंड ओपन प्रतियोगिता में ना सिर्फ भाग लिया बल्कि दो-तीन राउंड क्लियर करके उल्लेखनीय प्रदर्शन भी किया। उसी रैंकिंग के आधार पर दोनों खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में अपनी जगह बनाई। सतना जिला कराते एसोसिएशन जिले में मार्शलआर्ट के जनक स्वर्गीय सिहान रामायण प्रताप सिंह के उच्च आदर्शों को लेकर पिछले 37 वर्षों से निरंतर अपने अथक प्रयासों से राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार कर रहा है।

प्रतीक सिंह और यश गुप्ता 13 नवंबर को सतना से हैदराबाद के लिए ट्रेन से प्रस्थान करेंगे। 15 की देर रात इनकी फ्लाइट इंडोनेशिया के लिए है। प्रतीक 67 किलो से कम भार वर्ग और यश 60 किलो से कम भार वर्ग की स्पर्धा 19 और 20 तारीख को होंगी। गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट खिलाड़ियों को क्रमशः 500 300 और 100 यूरो की पुरस्कार राशि मिलेगी।

प्रतीक एवं यश के इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भाग लेने पर सतना जिला कराते एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राजललन सिंह, संरक्षक पुष्कर सिंह तोमर, शैंकी कैला, गिरीश अग्रवाल, कैलाश नाथ गुप्ता उपाध्यक्ष भरत गुप्ता, पदम रंजन मिश्रा, मनीष मिश्रा, गणेश चौधरी कोषाध्यक्ष यशवंत सिंह परिहार, अनुषा सिंह,सरल बेदी, सीमा गुप्ता, प्रज्ञा मिश्रा, रितुपर्णा सिंह, सिंदरी सिंह, रामायण सिंह परिहार, राजनीत दिनकर, अभिमन्यु सिंह, अभिजीत सिंह, डॉ पुष्पेंद्र सिंह, वरुण भट्टाचार्य आरपीएस मार्शल आर्ट्स अकैडमी की डायरेक्टर श्रीमती अन्नू रामायण प्रताप सिंह सहित समस्त पदाधिकारियों खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने बधाई दी है और शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *