September 24, 2024

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गुरू नानक जयंती व कार्तिक पूर्णिमा की दी बधाई

0

रायपुर

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विशेषकर सिख समुदाय के लोगों को गुरू नानक जयंती की और कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री ने जारी अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि सिख धर्म के पहले गुरू नानक देव जी की जयंती को गुरू परब और प्रकाश पर्व के रूप में उल्लास के साथ मनाया जाता है। देशभर के गुरूद्वारों में इस दिन गुरूवाणी, अरदास, कीर्तन, लंगर, और सेवाभाव का अनुपम समन्वय दिखाई देता है। गुरू नानक जी ने विश्व को प्रेम, एकता, समानता और भाई-चारे का संदेश दिया है। उनके उपदेश आज भी प्रासंगिक है और लोगों को प्रेम और सद्भाव के साथ सेवाभाव से जीवन जीने को प्रेरित करते हैं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है और सभी नागरिकों के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। श्री बघेल ने कहा कि हिन्दू धर्म में पूर्णिमा का दिन विशेष महत्व रखता है, इनमें कार्तिक की पूर्णिमा सबसे बड़ी पूर्णिमा मानी गई है। मान्यता है कि इस दिन पवित्र नदियों, सरोवरों में स्नान, दीप दान, हवन, यज्ञ करने से पुण्यलाभ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *