September 24, 2024

सूर्या किसी दूसरे ग्रह से आया खिलाड़ी……., पाक दिग्गज अकरम और वकार यूनिस ने जमकर तारीफ की

0

इस्लामाबाद

 टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्या का बल्ला जमकर चल रहा है और उन्होंने अब तक पांच मैचों में तीन फिफ्टी जमाई हैं. क्रिकेट के दिग्गज भी सूर्या की बैटिंग के कायल हैं.

खासकर पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम और वकार यूनिस ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि सूर्या किसी दूसरे ग्रह से आया है. उसके पास मैदान के हर कोने में बॉल पहुंचाने की काबिलियत है. यही वजह भी है कि उन्हें मौजूदा क्रिकेट जगत का 360 डिग्री प्लेयर भी कहा जाने लगा है. सूर्या टी20 रैंकिंग में भी नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं.

पाकिस्तानी दिग्गजों ने की सूर्या की जमकर तारीफ
वसीम अकरम ने कहा, 'मुझे तो लगता है कि वो (सूर्या) किसी और प्लैनेट से आए हैं. वह हर किसी से बिल्कुल अलग हैं. उन्होंने न सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ, बल्कि दुनिया के टॉप बॉलिंग अटैक के खिलाफ भी रन बनाए हैं.

इसी पैनल में वकार यूनिस भी बैठे हुए थे. जब वसीम अकरम सूर्या के रिकॉर्ड गिना रहे थे, तब बीच में वकार ने कहा, 'आखिर बॉलर जाएं तो जाएं कहां.' अपनी बात रखते हुए उन्होंने आगे कहा, 'ऐसा नहीं है कि वह चौके-छक्के ज्यादा मारते हैं. वह मैदान में हर जगह मारते हैं. वह 360 डिग्री प्लेयर हैं. स्कूप भी खेल लिया… सीधे भी मार दिया.'

इसके बाद वसीम अकरम ने कहा, 'इसे निडरता के साथ खेलना ही कहेंगे. वह टैलेंट के साथ निडर होकर खेलते हैं. डरना नहीं है, गेंद लग भी जाए तो… मजा आता है ऐसे लड़के को खेलते देखकर.'

सूर्या को आउट करने के तरीके पर बोले वकार

वकार ने कहा, 'उन्हें टी20 में आउट करने का सबसे शानदार तरीका क्या है..? मेरा मतलब है कि आप वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में कोई प्लान बना सकते हैं और उन्हें आउट कर सकते हैं. मगर टी20 में वैसे भी गेंदबाज बैकफुट पर होता है. ऐसे में तब, जब कोई प्लेयर इस तरह की शानदार फॉर्म में होता है, तो उसे गेंदबाजी करना बेहद मुश्किल होता है. मेरा मानना है कि पिछले मुकाबले में पाकिस्तान ने उनके खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. उन्हें छोटी गेंदें की थीं. हो सकता है कि उनके खिलाफ जाने का यही एक सही रास्ता हो.'

सूर्या इस साल हजार टी20 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को हराया है. इस मुकाबले में सूर्या ने 25 बॉल पर 61 रनों की पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार ने 4 छक्के और 6 चौके जमाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 244 का रहा. साथ ही सूर्या इस साल जनवरी से अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

सूर्या ने इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक पांच मैच खेले, जिसमें तीसरी फिफ्टी लगाई हैं. इससे पहले सूर्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 68 और नीदरलैंड्स के खिलाफ नाबाद 51 रनों की पारी खेली. इन्हीं पारियों के दम पर सूर्यकुमार आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में भी उन्होंने पाकिस्तानी मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *