September 25, 2024

कांग्रेस को वचनपत्र नहीं उनलो तो खेदपत्र करना चाहिए जारी-गृहमंत्री मिश्रा

0

भोपाल
 गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस द्वारा तैयार किए जा रहे वचन पत्र पर तंज कसते हुए कहा है कि पूर्व सीएम कमलनाथ को खेदपत्र जारी करना चाहिए क्योंकि किसान कर्जमाफी, बेरोजगारों को भत्ता समेत जितने भी वादे वचन पत्र में किए गए थे, उसे पूरा नहीं किया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को नया वचन पत्र जारी करने की जरूरत नहीं है, पूर्व में बनाए गए वचन पत्र में सिर्फ तारीख बदल दें, काम हो जाएगा क्योंकि पिछली बार कांग्रेस ने कोई वचन निभाए नहीं हैं। मीडिया से चर्चा में मंत्री मिश्रा ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के फिटनेस और डांस को लेकर कहा कि दिग्विजय सिंह भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिटनेस जारी कर दी है। कभी शरीर पर बेल्ट मारते हैं तो कभी दौड़ लगाते हैं। ऐसे में दिग्विजय अपनी फिटनेस दिखाने के लिए डांस कर रहे हैं। मिश्रा ने यह भी कहा कि कांग्रेस को राहुल गांधी की यात्रा के पहले खेद पत्र जारी करना चाहिए।

इतना ही नहीं राहुल गांधी को प्रदेश में घुसने से पहले किसानों और बेरोजगारों से मॉफी मांगनी चाहिए. उन्होंने 15 महीने की अपनी सरकार में जब false promises किए थे, तो वह स्वयं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. इसके अलावा दिग्विजय सिंह के भैंसे के साथ डांस पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि वह बुजुर्ग नेता हैं किसी के साथ भी डांस कर सकते हैं.

 कमलनाथ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कहा है कि वह वचन पत्र को फिर से नए सिरे से तैयार करें. संवाददाताओं द्वारा इस पर प्रश्चन किए जाने पर भाजपा के गृह मंत्री ने जवाब दिया कि वचन पत्र की जगह खेद पत्र जारी करें और फिर से जारी करने की जरूरत क्या है. 15 महीने की सरकार में उस वचन पत्र में कोई काम तो हुआ नहीं है. उसी तारीख में बदल दे और राहुल गांधी भी आ ही रहे हैं. उनसे ही एक खेद पत्र जारी करवा दें, क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने ही मध्यप्रदेश में किसानों से झूठ बोला, बेरोजगारों से झूठ बोला था.

शिवराज की सरकार में सबको पूर्ण न्याय मिलेगाः शिवपुरी में ऑनर किलिंग मामले पर कहा कि owner killing नाम का उपयोग किया गया है. दरअसल ऐसा मामला नहीं था. मोहल्ले के लड़के को साथ युवती गई थी दो साल पहले और अब उसका बच्चा भी है. दीपावली पर यह लोग घर आए थे उस दौरान घटना हुई थी. सात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है और लड़की के पिता सुरेश जाटव को गिरफ्तार कर लिया गया है. भोपाल में उद्योगपति द्वारा पत्नी से मारपीट मामले में Narottam Mishra बोले, वैसे तो यह पति-पत्नी के बीच का मामला है. उन्होंने वीडियो जारी कर न्याय की गुहार लगाई है, इसलिए पुलिस को जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. यह मध्यप्रदेश और यहां शिवराज जी की सरकार है, उन्हें पूर्ण रूप से न्याय दिलाया जाएगा.

बेशर्म बदमाशों पर होगी रासुका की कार्रवाईः आईएएस के transfers पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं और आरोप भी लगाया है. मंत्रियों के इशारे पर उनके तबादले किए गए हैं. इस पर Home Minister कहा कि यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है. सतत चलती रहती है इस पर सवाल उठाना गलत है. भोपाल में लड़कों द्वारा एक लड़के के साथ मारपीट के अश्लील वीडियो वायरल होने पर कहा कि मामला संज्ञान में आया है. 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. Rasuka की कार्रवाई भी की जाएगी. इसमें कई अपराधी ऐसे भी हैं, जिन पर पहले ही बांड ओवर की कार्रवाई की गई थी. उसके भी उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. ऐसे मामले में और ज्यादा सख्ती बरतते हुए जिन लोगों पर ज्यादा मामले दर्ज हैं उनके जमानतदारों से भी वसूली की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *