September 24, 2024

डकैत गुड्डा गुर्जर की भतीजी और दो इनामी डकैतों को पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा

0

मुरैना
मध्य प्रदेश की चंबल घाटी में कुख्यात डकैत गुड्डा गुर्जर के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसमें कुछ हद तक सफलता भी मिल रही है। बीती रात पुलिस ने गुड्डा गुर्जर की भतीजी को एक दर्जन से अधिक कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। साथ ही दो इनामी डकैतों को भी दबोचा है। ये दोनों गुड्डा गैंग के सक्रिय सदस्य बताए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर-चंबल अंचल में आतंक का पर्याय बन चुके डकैत गुड्डा गुर्जर को पकड़ने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान भी सख्त निर्देश दे चुके हैं। गुड्डा पर 60 हजार का इनाम घोषित है। मुख्यमंत्री की फटकार के बाद चंबल के आला पुलिस अधिकारी मय फ़ोर्स के डकैत गिरोह की घेराबंदी करने में जुट गए हैं। पुलिस की आधा दर्जन से अधिक टीमें डकैत गिरोह को पकड़ने के लिए जंगल मे उतारी गई हैं। रविवार रात नूराबाद पुलिस ने लोहगढ़ के जंगल में घेराबंदी कर 10-10 हजार के दो इनामी डकैतों को गिरफ्तार किया है। उधर बानमोर पुलिस ने डकैत गुड्डा गुर्जर को कारतूस और राशन पानी उपब्ध करवाने वाली उसकी भतीजी को पकड़ा है।

नूराबाद थानां प्रभारी विनय यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी। इस आधार पर दबिश दी गई। पुलिस को माता मंदिर के पीछे कुछ लोगों के होने की आहट सुनाई पड़ी। पुलिस ने घेराबंदी कर उनको आत्मसमर्पण के लिए ललकारा तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। जवानों ने आगे बढ़ते हुए दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को थाने लाकर पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम रामनिवास उर्फ खलीफा गुर्जर निवासी दोरावली तथा हरी सिंह उर्फ हरिया गुर्जर निवासी बरवासिन बताए। दोनों डकैत गुड्डा गुर्जर गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। इन पर मुरैना पुलिस की ओर से 10-10 हजार का इनाम घोषित हैं।

बानमोर थानां प्रभारी वीरेश कुशवाह ने बताया कि उन्होंने टीम के साथ जंगल में दबिश दी थी। जहां से डकैत गुड्डा गुर्जर की भतीजी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 15 कारतूस मिले हैं। कुशवाह ने बताया कि महिला सूबे का पुरा गांव की रहने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed