September 25, 2024

कलेक्टर रत्नाकर झा ने जनसेवा अभियान में बेहतर कार्य करने वालों को पुरूस्कृत करने के निर्देश दिए

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सोमवार को कलेक्ट्रेड़ सभाकक्ष में संपन्न हुई समय-सीमा की बैठक
डिंडौरी

कलेक्टर  रत्नाकर झा ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शासन की योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को पुरूस्कृत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर  झा सोमवार को कलेक्ट्रेड सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी  अरूण कुमार विश्वकर्मा, एसडीएम डिंडौरी  बलवीर रमण एसडीएम शहपुरा श्रीमती काजल जावला, संयुक्त कलेक्टर सुश्री रजनी वर्मा, जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान  राघवेन्द्र मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्रीमती मंजूलता सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. रमेश मरावी, कृषि उप संचालक  अश्विनी झारिया, कार्यपालन यंत्री आरईएस  डी.एस. बघेल, जिला योजना अधिकारी  ओ.पी. सिरसे, अग्रणी जिला प्रबंधक  मोहन चैहान, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र  दिनेश बरकड़े सहित जिला एवं जनपद स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

कलेक्टर  झा ने इस अवसर पर आहार अनुदान योजना के तहत विशेष पिछड़ी जनजाति परिवार की मुखिया महिला को लाभांवित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, जन जीवन मिशन, वृक्षारोपण, किसान क्रेडिट कार्ड वितरण, मछुआ क्रेडिट कार्ड, लाड़ली लक्ष्मी योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, आयुष्मान कार्ड, पात्रता पर्ची, जाति प्रमाण पत्र, सहित विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। कलेक्टर  झा ने जिले में खाद्यान्न उठाव एवं वितरण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों से प्रतिमाह खाद्यान्न वितरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर  झा ने जल जीवन मिशन के द्वारा संचालित कार्याें को समय-सीमा में पूरा करने को कहा। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्रों और स्कूलों को विद्युत कनेक्शन एवं नल कनेक्शन से जोड़ने को कहा। कलेक्टर  झा ने सीएम हेल्पाईन के प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सीएम हेल्पाईन के प्रकरणों का निराकरण लेवल-1 एवं लेवल-2 पर ही संतुष्टिपूर्वक दर्ज करने को कहा है।

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