September 25, 2024

BJP कोर ग्रुप की बैठक:जीत के संकल्प के साथ ,2023 में कमल का फूल फिर मध्यप्रदेश में खिलेगा- मंत्री सिंधिया

0

भोपाल

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक भोपाल में मंगलवार को 7 नंबर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठक शुरू होने के कुछ देर बाद ही अचानक बाहर निकल आए। बीजेपी नेताओं ने बताया कि उन्हें बुखार था, इसलिए वे जल्दी चले गए। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठक से अचानक निकल गए। उनके जाने का कारण स्वास्थ्य ठीक नहीं होने को   बताया जा रहा है। हालांकि यह भी चर्चा है कि बैठक में कई जिला अध्यक्षों की नियुक्ति का मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। कई स्थानीय नेता जिला अध्यक्षो की नियुक्ति को लेकर नाराज है। ज्योतिरादित्य सिंधिया में ग्वालियर जिल के अभय चौधरी की नियुक्ति से नाराज है। बैठक में शामिल होने के पहले सिंधिया ने कहा- 2023 में कमल का फूल फिर मध्यप्रदेश में खिलेगा। हम साथ में बैठकर जीत का संकल्प लेंगे।

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधा। बोले- यात्रा चाहे जितनी भी ऐतिहासिक हो, कमलनाथ के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ऐतिहासिक हार होगी। राहुल गांधी के मध्य प्रदेश में संतों के साथ नर्मदा स्नान पर बोले-दक्षिण से गोल टोपी पहन कर चले हैं, यहां आकर कुछ न कुछ नाटक तो करेंगे ही। कमल नाथ के मंदिर मस्जिद के रोजगार वाले बयान पर बोले- महाकाल लोक जाकर देखें, कितने लोगों को रोजगार मिल रहा है, इसके बाद वो ऐसी बातें नही करेंगें।

BJP एक जीवंत राजनैतिक दल है

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- BJP एक जीवंत राजनैतिक दल है, जहां 365 दिन काम होता है। लगातार काम के मद्देनज़र कोर ग्रुप की बैठक होती रहती है। संगठन के विस्तार की दृष्टि से राजनीतिक दृष्टि से, आगामी चुनावों की दृष्टि से, विचार-विमर्श नियमित रूप से होता रहता है।

निगम मंडल की नियुक्तियों पर बोले- मध्य प्रदेश में जो नियुक्तियां होनी हैं वो पार्टी के संज्ञान में हैं। जो ज़िम्मेदार लोग हैं, वो इस पर विचार करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा को उन्होंने अप्रासंगिक इवेंट बताया। कहा- आज जरूरत है, देश में जो समस्या है, उन सब पर बैठकर राजनैतिक दल बैठकर विचार करें। एक मत होकर उसके लिए काम करें। भारत जोड़ो यात्रा निकालने का सवाल उठता ही नहीं है। भारत आखिर टूट कहां रहा है।

ये है बैठक में शामिल —
इससे पहले भी रातापानी बैठक हुई थी। आज हो रही है। इस बैठक में सीएम शिवराज, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश महामंत्री हितानंद,केंद्रीय मंत्री सिंधिया मौजूद, नरेंद्र सिंह,प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते मौजूद, वीरेंद्र कुमार सहित 35 नेता शामिल होंगे। इसके लिए रात को ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंच चुके थे।

कोर ग्रुप की बैठक में कई एजेंडे शामिल:
इस बैठक में राज्य में लागू होने वाली नई योजना या फिर बड़े कार्यक्रम की जानकारी मुख्यमंत्री बैठक में रखेंगे, सरकार के स्तर पर लिए जाने वाले फैसलों पर भी इन बैठक में विचार-विमर्श होगा. प्रदेश स्तरीय बैठक में बड़ी समस्याओं और सुझाव पर भी चिंतन होगा, इस वक्त पार्टी का फोकस आदिवासी और दलित वर्ग है, आदिवासियों इलाकों में बड़ी योजनाओं के साथ उनके क्षेत्रों में बड़े कार्यक्रम करने की योजना भी इस बैठक के एजेंडे में शामिल है.

मालवा-निमाड़ का फीडबैक:
 हाल ही में मालवा और निमाड़ अंचल कई जिलों की कोर कमेटी बैठकों में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल भी शामिल हो चुके हैं. भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों का फीडबैक भी दिया जा चुका है, उन्होंने कमेटी के सदस्यों से आगामी कार्यक्रमों, बूथ मजबूती और वोट शेयर बढ़ाने संबंधी तैयारी और मैदानी स्थितियों का ब्यौरा भी लिया. जिला स्तरीय कोर कमेटियों की रिपोर्ट भी भोपाल में हो रही कोर ग्रुप में शामिल की गई हैं, जिसपर आगे की रणनीति पार्टी बनाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *