September 25, 2024

भारी मात्रा में विस्फोटक का इस्तेमाल करने से मकान हुआ छतिग्रस्त शिकायत

0

डिंडोरी
दरअसल यह मामला जिले में लम्बे समय से पुलिस की आँखों मे धूल झोंकते हुए विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल अपने निजी स्वार्थ के कारण किया जा रहा है। वही नियमों को ताक में रख फ़ायदे उठा रहे हैं । वही इनके नुमाइंदे  नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए प्रशासन को भी एक बड़ी  चुनौती देते नजर आ रहे है। वही इन विस्फोटक सामग्री का प्रयोग करने वालो पर कड़ी कार्यवाही न होने से इन नुमाईंदों का हौसला बढ़ता जा रहा है । जिसका दूरगामी असर गलत परिणाम  ला सकने की उमीद है ।

वही इस विषय को गम्भीरता से लेते हुए   अंकुश लगाना अनिवार्य है कारण  कभी भी कही भी दुर्घटना को एक बड़ा अंजाम का अंदेशा है । 

वही  लगातार मीडिया विस्फोटक सामग्री का गलत इस्तेमाल पर खबर प्रकासन के माध्यम से प्रशासन को अवगत कराया है । बजूद इस पर अंकुश न लगना विचार करने का विषय है

यह मामला है डिंडोरी जिला मुख्यालय से महज 3 की मी दूर ग्राम ख़िरसरी  का जहा  के निवासी दसरु  राणौर  द्वारा थाना कोतवाली डिंडोरी में लिखित शिकायत किया है कि ग्राम खिरसारी मे  स्थित मेसर्स परमार कंस्ट्रक्शन प्रो कृष्णा सिंह परमार निवासी मड़ियारस द्वारा खसरा नम्बर 22 रकवा नम्बर 1.72 है0 छेत्र में स्विकृत क्रेसर में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल करने से आवेदक दसरू राठौर पिता सम्भु लाल राठौर उम्र 69 वर्ष निवासी ग्राम ख़िरसारी जिला डिंडौरी का मकान छतिग्रस्त हुआ है ।

 शिकायत में स्प्ष्ट लेख   है कि कृष्ण परमार द्वारा क्रेसर में विगत रात को लगभग 3:00 बजे भारी मात्रा में गलत तरीके से विस्फोटक सामग्री का प्रयोग करने से मकान छतिग्रस्त हुआ है ।  शिकायत में यह लेख है कि गलत विस्फोटक सामग्री का प्रयोग पर उक्त क्रेसर संचालक एवम विस्फोटक सामग्री का प्रयोग करने वालों पर उचित कार्यवाही कर  छतिग्रस्त मकान मरम्मत कराने की कृपा करें ।ताकि दुबारा किसी भी गरीब का घर किसी धमाके से क्षतिग्रस्त ना हो सके और क्रेशर संचालको की मनमानी का शिकार ना हो सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *