September 25, 2024

सूर्यकुमार एक ‘अद्भुत’ बल्लेबाज, इंग्लैंड की टीम इससे बचना होगा – मोइन अली

0

एडिलेड
 इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली का मानना ​​​​है कि इस सप्ताह टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के ‘अद्भुत’ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रन बनाने से रोकने की कोशिश में उनके गेंदबाज सफल रहेंगे. जबकि विराट कोहली अपनी पुरानी लय में वापस आ गए हैं, सूर्यकुमार यादव ने आखिरी सुपर-12 मैच में रविवार को जिम्बाब्वे पर जीत में अविश्वसनीय शॉट के साथ पावर हिटिंग का जबर्दस्त प्रदर्शन किया, जिसके बाद सेमीफाइनल में भारत का मुकालबा इंग्लैंड से तय हो गया.

यहां तक ​​​​कि वाइड यॉर्कर भी उनकी सीमा से बाहर नहीं थे, सूर्यकुमार ने स्टंप्स पर चहलकदमी करते हुए 25 गेंदों में नाबाद 61 रनों की पारी खेली, जिसके साथ ही उन्होंने साल 2022 में टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 1000 रन भी पूरे किये. इस तेजतर्रार और आकर्षक पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से चार छक्के और छह चौके भी निकले.

मोईन ने कहा, ‘वह एक अद्भुत खिलाड़ी है, मुझे लगता है कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. वह शायद टी20 क्रिकेट को दूसरे स्तर पर ले गए हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि वह उन खिलाड़ियों में से पहला ऐसा बल्लेबाज है, जहां आप अच्छा खेल रहे हैं, तो आप उसे अपनी गेंदबाजी से नहीं बांध सकते, यह बहुत मुश्किल है और उनकी कमजोरी भी वास्तव में सामने नहीं आती है.’

इंग्लैंड के उपकप्तान मोईन अली ने सेमीफाइनल में भारत का सामना करने के बारे में बात करते हुए कहा कि वे एडिलेड ओवल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का सामना करने की संभावना से उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, ‘भीड़ के कारण दुनिया में कहीं भी भारत के साथ खेलना बड़ी बात है और वे क्रिकेट में इतनी बड़ी टीम और ताकत हैं. मैं खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं.’

गुरुवार का सेमीफाइनल एडिलेड ओवल में इंग्लैंड का टूर्नामेंट का पहला मैच भी होगा. इसका मतलब है कि उन्हें विकेट की लंबी सीधी सीमाओं के साथ जल्दी से समायोजित करने की आवश्यकता होगी. भारत ने इससे पहले एडिलेड ओवल में खेला था, जिसमें पिछले हफ्ते सुपर 12 मैच में बांग्लादेश को पांच रन से हराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *