September 25, 2024

भाई का अस्थि विसर्जन कर लौट रहे कारोबारी समेत 3 की सड़क हादसे में मौत

0

बिलासपुर

कोटा के रहने वाले कारोबारी सहित तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा उत्तरप्रदेश के प्रयागराज-वाराणसी हाईवे में हंडिया के पास हुआ है। इस घटना में कारोबारी, उनके चचेरे भाई और पुजारी ने दम तोड़ा है। इस हादसे में चालक की हालत गंभीर बनी हुई है। व्यवसायी अपने बड़े भाई की अस्थि विसर्जन कर चचेरे भाई, पुजारी और चालक के साथ लौट रहे थे। तभी उनकी तेज रफ्तार कार हाईवे किनारे खड़ी ट्रेलर से जा टकराई और कार के परखच्चे उड़ गए। मृतकों का शव उनके घर पहुंच गया है।  संजय और चचेरे भाई सौरभ का अंतिम संस्कार कोटा में किया जा रहा है ,वहीं पुरोहित श्याम दीक्षित की अंत्येष्टि चकरभाठा में होगी।

जानकारी के अनुसार बिलासपुर के कोटा में रहने वाले संजय गुप्ता उर्फ अप्पू (45) के बड़े भाई संदीप गुप्ता की बीते गुरुवार को निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार करने के बाद तीसरे दिन संजय गुप्ता अपने भाई की अस्थियां लेकर विसर्जन करने प्रयागराज गए थे। संजय के साथ उनका चचेरा भाई सौरभ गुप्ता उर्फ सोनू (35), चकरभाठा में रहने वाले उनके गुरु पुरोहित श्याम दीक्षित (40) और रायपुर निवासी ड्राइवर हरेंद्र गंधर्व भी थे। कार को ड्राइवर हरेंद्र चलाते हुए लेकर गया।

रविवार की सुबह प्रयागराज पहुंचने के बाद उन्होंने गंगा नदी में अस्थि विसर्जन किया। उनके पुरोहित और गुरु ने पिंडदान कराया। क्रियाकर्म कराने के बाद शाम को सभी कार में सवार होकर लौट रहे थे। प्रयागराज से करीब 40 किलोमीटर दूर प्रयागराज-वाराणसी हाईवे पर हंडिया के पास उनकी तेज रफ्तार कार सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से जा टकराई। इस हादसे में कार सवार चारों लोग बुरी तरह से घायल हो गए। इस दौरान श्याम दीक्षित की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद घायलों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हंडिया भेजा गया।

गंभीर रूप से घायल संजय गुप्ता, चचेरे भाई सौरभ और ड्राइवर हरेंद्र की गंभीर हालत को देखते हुए प्रयागराज स्थित एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान सौरभ गुप्ता की मौत हो गई। अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार की सुबह करीब 11 बजे संजय गुप्ता ने भी दम तोड़ दिया। वहीं, हरेंद्र को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। संजय और चचेरे भाई सौरभ का अंतिम संस्कार कोटा में किया जाएगा। वहीं, पुरोहित श्याम दीक्षित की अंत्येष्टि चकरभाठा में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *