September 25, 2024

हैरी पॉटर के एक्टर लेस्ली फिलिप्स का 98 की उम्र में निधन

0

पॉप्युलर हॉलीवुड सीरीज 'हैरी पॉटर' के एक और एक्टर के निधन की खबर सामने आ रही है। पहले रूबस हैग्रिड उर्फ रॉब्बी कोलट्रेन और अब ब्रिटिश एक्टर लेस्ली फिलिप्स हमारे बीच नहीं रहे। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और 98 की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। इस खबर से फिल्म जगत में शोक की लहर है। साथ ही फैन्स भी उनके जाने से दुखी हैं।

लेस्ली फिलिप्स की मौत को एजेंट जोनाथन लॉयड ने कंफर्म किया है। उन्होंने बताया कि लेस्ली सोमवार 7 नवंबर को सोते वक्त ही गुजर गए थे। वैराइटी के मुताबिक, लेस्ली फिलिप्स ने Harry Potter में सॉर्टिंग हैट को अपनी आवाज दी थी। 80 से ज्यादा सालों तक वह इंडस्ट्री में एक्टिव रहे। 200 से ज्यादा फिल्में, टीवी शो और रेडियो सीरीज में अभिनय किया। एजेंट ने बताया कि एक्टर दो बार पहले स्ट्रोक से बाल-बाल बचे थे लेकिन इस बार वह नींद में शांतिपूर्वक इस दुनिया को अलविदा कह गए।

मशहूर थे एक्टर लेस्ली फिलिप्स
लेस्ली के परिवार की बात करें तो अभी उनकी पत्नी जारा अभी जीवित हैं। एक्टर का जन्म 20 अप्रैल 1924 को लंदन में हुआ था। इन्होंने 'कैरी ऑन' सीरीज की सक्सेस के बाद 'डॉक्टर इन द हाउस', 'टॉम्ब रेडर' और 'मिडसमर मर्डर्स' में अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी। इतना ही नहीं, वह फैन्स के बीच वन लाइनर्स के लिए भी मशहूर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *