September 25, 2024

झटका: अब Twitter के सभी यूजर्स को देना होगा सब्सक्रिप्शन चार्ज

0

नई दिल्ली

एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर यूजर्स को एक और झटका देने की तैयारी कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार मस्क ट्विटर यूज करने के लिए सभी यूजर्स से पैसे ले सकते हैं। प्लैटफॉर्मर ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मस्क ट्विटर के सभी यूजर्स से सब्सक्रिप्शन चार्ज लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सभी यूजर्स से सब्सक्रिप्शन फी लेने के बारे में हाल में हुई कंपनी की एक मीटिंग में चर्चा की गई थी। यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी महीने में कुछ दिनों के लिए यूजर्स को फ्री ट्विटर ऑफर करेगी। इसके बाद यूजर्स को ट्विटर इस्तेमाल करने के लिए तय किया गया सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा।

लग सकता है कुछ हफ्तों का वक्त
ट्विटर में होने वाले इस नए बदलाव को कब से लागू किया जाएगा इस बारे में फिलहाल पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। अभी की बात करें तो कंपनी के इंजीनियर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के ग्लोबल रोलआउट पर काम कर रहे हैं। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी यूजर्स के सब्सक्रिप्शन चार्ज लेने की शुरुआत होने में अभी कुछ हफ्तों या महीनों का वक्त लग सकता है।

एक के बाद एक नए बदलाव कर रहे मस्क
मस्क ने कुछ दिन पहले ही ट्विटर को खरीदा है। कंपनी के मालिक बनने के साथ ही मस्क ने बड़े बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। इसमें वेरिफाइड अकाउंट यानी ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज मुख्य है। मस्क ने ट्विटर ब्लू के लिए 7.99 डॉलर का सब्सक्रिप्शन चार्ज लेना शुरू कर दिया है। सब्सक्रिप्श चार्ज लेने की शुरुआत अभी कनाडा, अमेरिका, यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *