September 25, 2024

घर-घर जाकर हिंदू परिवारों की परेशानी पूछेंगे विहिप, बजरंग दल

0

 

भोपाल

विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी अब गांव और शहर में टोलों, मजरों, गली-मोहल्लों में हिन्दू परिवारों के साथ होने वाली छोटी-छोटी घटनाओं की जानकारी एकत्र करेंगे। इसके लिए विहिप के जरिये हित चिन्तक अभियान शुरू किया गया है जिसके माध्यम से लोगों को विहिप से जोड़ने का काम किया जाएगा। इन नए जुड़ने वाले लोगों से हिन्दुओं की जीवन से जुड़ी घटनाओं की रिपोर्ट जिला और प्रांत संगठन के पदाधिकारियों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।

प्रदेश में धर्मांतरण, गौवंश की तस्करी समेत हिन्दू विरोधी अन्य गतिविधियों की त्वरित सूचना पाने विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) समाज के लोगों को सीधे जोड़ने का काम कर रहा है। पहले यह काम विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी के द्वारा अलग-अलग कुछ खास मसलों के लिए किया जाता था लेकिन अब इसे व्यापक स्वरूप देते हुए हिन्दू परिवार की हर छोटी बड़ी घटना की जानकारी जुटाने पर फोकस किया जाएगा। इस बार यह काम अलग-अलग न करके विहिप के बैनर तले किया जा रहा है। बीस नवम्बर तक चलने वाले इस अभियान को हितचिंतक अभियान नाम दिया गया है और जुड़ने वाले लोगों को इस बात का भरोसा दिलाया जा रहा है कि परिषद और संगठन आपके जीवन और हितों की चिंता करने के साथ पेश आने वाली दिक्कतों के समाधान के लिए साथ खड़ा रहेगा।

भोपाल, जबलपुर में छह-छह लाख लोगों को जोड़ेंगे
इस अभियान के माध्यम से जाति, मत, भाषा की सीमा से ऊपर उठकर भेदमुक्त हिन्दू खड़ा करने, गौ, गंगा, मठ-मंदिर, तीर्थ, तीर्थयात्रा, वेद, संस्कृत, अर्चक, पुरोहित, धर्माचार्यों की रक्षा, बिछुड़े बंधुओं की घर वापसी करने समेत अन्य काम किए जाएंगे। इसके लिए मध्यप्रदेश के मध्यभारत प्रांत (भोपाल) और महाकौशल (जबलपुर) में छह-छह लाख और मालवा (इंदौर) में पांच लाख लोगों को हितचिंतक के रूप में जोड़ा जाएगा। इस तरह 17 लाख लोगों को जोड़ने का काम करने के साथ कुटुंब प्रबोधन पर भी जोर देंगे। इसके लिए समाज के हर तबके के लोगों से संपर्क किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *